एक अनोखा विवाह निमंत्रण- यहां दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद नहीं…ये चाहिए…

527

2014 के राजनीति में एक चुनावी सूनामी आई थी…..जिसे हम पीएम नरेंद्र मोदी के रूप में आज भी जानतें है…..उस वक्त से आज तक पीएम मोदी के नाम का लहर अभी भी थमा नहीं…..ऐसा हम नहीं कह रहे है बल्कि देश की जनता कह रही हैं…..आइयें बताते की किस किस माध्यम से देश की जनता मोदी को वोट करने की अपील कर रही है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शादी का कार्ड खूब वायरल हो रहा है…..और ये शादी का कार्ड क्यूं वायरल हो रहा है….आईए आपको बताते है ये कपल अपनी शादी के कार्ड पर, गिफ्ट के बदले….मोदी से वोट मांगने की अपील कर रहे है…..इस कार्ड में लड़के वालों ने पीएम मोदी को वोट देने की अपील की है और साथ ही बीजेपी को चंदा देने की भी अपील की है.

कार्ड में राफेल का भी जिक्र

इतना ही नहीं ….इस कार्ड में एक तरफ जहां शादी का आमंत्रण है, वही दूसरी तरफ राफेल के संबंध में कुछ फैक्ट्स भी बताए गए है.

कार्ड की दूसरी तरफ लिखा है, ‘कीप काम ऐंड ट्रस्ट नमो’ यानी शांति रखें और नमो पर विश्वास करें….इसे दो राफेल के जहाजों के बीच में कोट किया गया है..और नीचे लिखा है ‘राफेल डील के बारे में कुछ तथ्य’… ये वही तथ्य हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल पर संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिए थे….

राजनीति से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं

हैरान करने वाला बात ये है कि जिस युवक की शादी का यह कार्ड है, वो ना तो बीजेपी का कोई नेता हैं…ना ही कोई कार्यकर्ता…यहां तक की उसके परिवार में किसी का राजनीति से कोई नाता नहीं हैं…

पेशे से इंजीनियर हैं दूल्हा-दुल्हन

दूल्हे का नाम युवराज है और वो सूरत से है…..युवराज पेशे से इंजीनियर है…..और उनकी शादी साक्षी से हो रही है …जो की खुद एक इंजीनियर है…..22 जनवरी को शादी होनी है……और शादी के कार्ड में शादी के बारे में कम और राफेल के बारे में ज्यादा लिखा है….

कार्ड में लिखा है, ‘हमारे लिए आपका गिफ्ट यही होगा कि आप नमो ऐप के जरिए बीजेपी को कॉन्ट्रिब्यूट करें’

कार्ड के निचले हिस्से में युवराज और साक्षी ने लोगों से ये आग्रह किया है कि उन्हें सिर्फ एक ही गिफ्ट चाहिए और वो गिफ्ट होगा बीजेपी को वोट देना. साथ ही, पार्टी के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आर्थिक सपोर्ट करने का भी आग्रह किया है.

ये कप्पल है पीएम मोदी के फैन


युवराज का कहना है की, वो और उनकी होने वाली वाइफ सिर्फ पीएम मोदी के फैन हैं….और उन्होंने कार्ड छपवाने से पहले सोचा भी नहीं था की ये कार्ड इतना वायरल हो जाएगा….

लोकसभा चुनाव 2019 नजदीक हैं और सभी पार्टियों के नेता और उनके चाहने वाले कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत के साथ प्रचार-प्रसार करने में लगे हुए हैं…चुनाव को लेकर अब आम जनता भी वोट किसे देना है और किसे नहीं इस बात का प्रचार कर रहे है…..

ऐसा नहीं है की युवराज और साक्षी ऐसे पहले कप्पल है जो अपनी शादी में ऐसी अनोखी मांग कर रहे है….ऐसे और भी आम लोग है….जो अपनी शादी के कार्ड में पीएम मोदी को वोट देने की अपील किये है …यहां तक की लोगों ने तो अपने कार्ड में पीएम मोदी का फोटो भी लगा रखा है…..ऐसे बहुत सी कार्ड है जो सोशल मीडिया पर धमाल मचाए हुए है….

एक समय पर मोदी की लोकप्रियता ट्रंप को भी पीछे छोड़ गई थी और उस दौर में ऐसा लग रहा था कि अगले 10-15 सालों तक नरेंद्र मोदी को अब कोई हरा नहीं सकता, लेकिन समय बदलते देर नहीं लगती और बीजेपी 2019 के आते-आते अपने ही सपोर्टर्स खोती जा रही है. कम से कम राजनीति के दिग्गज तो यही मानते हैं.

लेकिन जब आम जनता की तरफ से देखा जाए तो नाजारा कुछ और ही नजर आता है…..मोदी की लोकप्रियता खत्म हो गई है तो ऐसा नहीं है..नरेंद्र मोदी अभी भी बेहद चर्चित हैं और लोगों के दिलों में उनकी अहमियत इतनी ज्यादा है कि लोग उनके बदले राफेल विवाद के जवाब देने के लिए भी तैयार हैं…..ऐसा नहीं है की उन्हें वोट देने वाले और उनके लिए वोट की मांग करने वाले लोग जरूरी नहीं कि पार्टी का हिस्सा ही हों. ऐसी लोकप्रियता दक्षिण के नेताओं के लिए देखी जाती थी, लेकिन नरेंद्र मोदी उन गिने चुने नेताओं में से एक हैं जिन्हें यकीनन इतनी पॉपुलैरिटी मिली है.