गूगल ने अपने प्ले स्टोर से ह’टाया Paytm ऐप, पॉ’लिसी का दिया ह’वा’ला

72

पिछले कुछ समय से ऑन’लाइन पेमें’ट ऐ’प्स का चलन बढ़ गया है और जब से देश में कोरोना का सं’कट आया है तब से ये चलन काफी ज्या’दा हो गया है. दरअसल ऑ’नलाइ’न पेमें’ट ऐ’प्स न केवल पेमें’ट करने की सुवि’धा देते है बल्कि अब इन ऐ’प्स पर और भी कई तरीके की सुविधा मौ’जूद हो गयी है. जिसकी वजह से ज्यादातर लोग अब इन ऐ’प्स का उपयोग करने लगे है.

वही शुक्रवार को गूगल ने गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐ’प को ह’टा दिया. जिसके बाद सो’शल मी’डिया पर ये काफी ज्यादा ट्रें’ड करने लगा. वही गूगल ने पॉ’लिसी वाय’लेशन का हवा’ला देते हुए इसे प्ले स्टोर से ह’टा लिया है. हालाँकि पेटीएम बिज़नेस अभी भी मौजूद है. इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें पेटीएम के भारत में 50 मि’लियन मं’थली ऐ’क्टिव यूज़’र्स हैं. गूगल ने कहा है कि प्ले स्टोर ऑन’ला’इन क’सी’नो और दूसरे गैं’ब’लिंग ऐ’प को भारत में पॉलि’सी वाय’लेशन की वजह से इ’जाज़’त नहीं देता है.

इतना ही नहीं पेटीएम ऐप पर फैंटे’सी स्पो’र्ट्स का प्र’चार किया जाता है जिसमें गैंब’लिंग होती है. शायद यही वजह है कि कंपनी ने पॉलि’सी का ह’वा’ला देते हुए भी इसे ह’टा लिया है. वही पेटीएम ने गूगल प्ले से ऐप ह’टाये जाने के बाद स्टे’टमें’ट जारी किया है. जिसमें कंपनी ने अपने ट्वीट में कहा है कि पेटीएम अ’स्था’ई तौर पर गूगल प्ले स्टोर से ह’टा लिया गया है. ये ऐप जल्दी वापस आएगा.  साथ ही यूज़’र्स के पैसे भी पूरी तरह से से’फ़ हैं और Paytm ऐप मोबा’इल में पहले जैसा ही काम करता रहेगा