कोरोना से लड़ाई के बीच नोएडा से आई अच्छी खबर, जान कर राहत की सांस लेंगे आप

9157

देश में कोरोना के खिलाफ जंग जारी है. लॉकडाउन ख़त्म होने में बस एक दिन बचा है. वैसे तो ये तय है कि लॉकडाउन बढाया जाएगा लेकिन इसी बीच दिल्ली से सटे नोएडा से एक अच्छी खबर आई है. ये खबर सुन कर आप निश्चित रूप से राहत की सांस लेंगे. नोएडा में पिछले 48 घंटों में एक भी नया कोरोना का केस सामने नहीं आया है. गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एल वाई ने खुद इसकी जानकारी दी. ये नोएडा के लिए वाकई राहत की बात है क्योंकि पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा केस नोएडा में ही सामने आये थे.

रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने करीब 43 सैम्पलों की जांच की लेकिन उनमे से एक भी पॉजिटिव नहीं आया. अभी तक जिले में 1344 लोगों के सैम्पलों की जांच की गई है उनमे से 64 सैम्पल पॉजिटिव हैं जबकि बाकी निगेटिव. जिले में 546 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. नोएडा में प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है. जिले में करीब 400 टीम को सर्वे के काम में लगाया गया है. उनका काम ये पता करना है कि कोई विदेश से तो नहीं लौटा, किसी की तबियत तो नहीं खराब या फिर कोई किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में तो नहीं आया.

सर्वे टीम ने करीब 30 हज़ार घरों का सर्वे किया है. एक लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. विदेश से लौटे 80 लोगों को निगरानी में रखा गया है. द्युति पे तैनात कर्मचारियों की भी प्रतिदिन स्क्रीनिंग की जा रही है. प्रशासन लॉकडाउन को लेकर भी सख्ती बारात रहा है. लॉकडाउन तोड़ने वाले 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हॉटस्पॉट को सील किया गया है और उन इलाकों में घर घर राशन पहुँचाया जा रहा है.