लॉकडाउन में SBI ने अपने ग्राहकों को लेकर किया ये बड़ा ऐलान !

एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है वहीँ दूसरी तरफ जनता को सरकार और बैंकों द्वारा एक के बाद एक बड़े तोहफे दिए जा रहे हैं. कोरोना ने इस समय देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है जिसके चलते पूरे देश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया है. जिससे अपने देश में इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके लेकिन हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन होने की वजह से सारे काम धंधे ठप्प हो गये हैं और अर्थव्यस्था भी लगातार गिरती जा रही है जिसने सरकार की चिंता को और बढ़ा दिया है. इसी बीच सरकार और बैंकों द्वारा जनता को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की गयी हैं जिससे आम इंसान की जेब पर ज्यादा भार न पड़े. इसी बीच SBI को लेकर बड़ी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद उसके ग्राहक ख़ुशी से झूम सकते हैं.

अगर आप भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ग्राहक हैं तो हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आये हैं. स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को लॉकडाउन के बीच में बड़ी राहत दी है. जी हाँ SBI ने एक बार फिर से अपने मौजूदा बैंक ब्याज दरों में कमी करने का फैसला किया है. SBI की अब नई दरें 10 मई से लागू होंगी. SBI ने अपनी ब्याज दरों में 0.15 फीसदी की कटौती की है और ब्याज दरों को 7.40 फीसदी से घटाकर 7.25 फीसदी करने का फैसला लिया है. ये नई दरें 10 मई से लागू हो जाएँगी.

गौरतलब है कि SBI ने लगातार अपनी ब्याज दरों में 12 वीं बार कटौती की है. साल 2020-21 में दूसरी बार कटौती की जा चुकी है. SBI द्वारा उठाये गये इस कदम से सीधा ग्राहकों को मासिक किस्तों में फायदा मिलेगा. इस फैसले के बाद होम, ऑटो और पर्सनल लोन पर EMI घट जाएगी जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा होगा. उदहारण के लिए अगर 30 साल के 25 लाख लोन लिया गया है तो हर महीने करीब 255 रूपये का ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा.