भारत में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच एक गुड न्यूज, कई मरीज हुए ठीक जानिए आंकड़ा

970

आज पूरा विश्व एक भयंकर महामारी से जूझ रहा है. जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गयी है और सैकड़ों लोग अभी भी इसकी चपेट में है. हालत दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है. भारत में सरकारी आंकड़ो के अनुसार अभी तक 1071 के करीब मामले सामने आ गए है. जबकि 29 लोगो कग मौत हो गई है. मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार ने 21 दिन लॉक डाउन करने का ऐलान किया था और लोगो से अपील की थी कि वो इस बात को माने और अपने घरो में ही सुरक्षित रहे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना से लड़ने के लिए जी जान से लगे हुए हैं. ताकि देश को इस महामारी से देश को बचाया जा सके.

आज हम ये कह सकरते है कि हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है. जिसकी वजह से आज कोरोना से लड़ने के लिए लिए हम सब तैयार है. मोदी के लिए गये फैसले की वजह से आज कोरोना जैसी महामारी से लड़ते हुए कई जाने चली गई. लेकिन उसके बाद भी एक अच्छी खबर ये आ रही है कि कई मरीज सही भी हुए हैं. बता दे कि भारत में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच अच्छी खबर भी है. अब तक 100 मरीज इस जानलेवा बीमारी से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं.

हेल्थ मिनिस्टरी के जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों की कुल संख्या में 49 विदेशी मरीज भी शामिल हैं. केरल में सबसे ज्यादा 194 कोरोना के मामले सामने आए हैं. यहां 19 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. राज्य में कोरोना के कारण पूरी तरह से लॉकडाउन लागू है. वहीं महाराष्ट्र ऐसा दूसरा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं. यहां अब तक 193 लोग कोरोना पीड़ित हैं. लेकिन खुशी की बात यह भी है कि यहां से ही सबसे ज्यादा 25 मरीज ठीक भी हुए हैं.

भारत मे कोरोना पीड़ित मरीज जो ठीक हो चुके हैं उन्होने कहा कि शांत रहें, अपने डॉक्टर पर भरोसा करें. आप इस बिमारी से जल्द बाहर आ जायेंगे. आगे बताया कि आप लोग अपने घर में रहें और सरकार द्वारा दिए गये आदेशो को पालन करें.