सीता माँ पर अ’भद्र टिप्पणी करना पड़ा भारी, इस एयरलाइन्स ने अपने कर्मचारी को निकाला नौकरी से

494

हमारा देश अपनी सभ्य’ता और सं’स्कृति के लिए जाना जाता है. जहाँ पर देवी देवताओं को काफी ज्यादा पूजा जाता है. ऐसे में सीतामाँ का कोई अप’मान करे. तो ये जरा भी सहनीय नहीं है. दरअसल अभी कुछ दिनों पहले ही एक मामला सामने आया था. जिसमें एक व्यक्ति ने सीता माँ पर अ’भद्र टि’प्पणी कर दी थी. जिस पर देश के लोगो में काफी ज्यादा गु’स्सा देखने को मिला.

बता दें गोएयर के कर्मचारी आशिफ खान ने सीता माता को लेकर ट्विटर पर अ’श्लील टिप्प’णी की थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर boycott goair ट्रेंड करने लगा. जिसके बाद एक यूजर सोनम महाजन ने गोएयर को टै’ग कर लिखा कि क्या आसिफ खान आपका कर्मचारी है.  जैसा कि उसने ट्विटर पर अपने बायो में लिखा है. यदि वह आपका कर्मचारी है और आपने उसे नहीं निकाला तो इसका मतलब होगा कि आप हिंदू ध’र्म के प्रति नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं.

जिसके बाद ट्विटर पर लगातार ट्रें’ड कर रहे boycott goair को देखते हुए कंपनी ने उस कर्मचारी को निकल दिया.  वही लोगो में इसके खि’लाफ बढ़ते गुस्से को देखते हुए आसिफ ने अपना अकाउंट डि’एक्टिवेट कर दिया. बता दें लोगो ने इस मामले पर स’ख्त कार्यवाई की मांग की. जिस पर कंपनी ने कार्यवाई करते हुए ट्वीट कर लिखा कि गोएयर की जीरो टॉ’लरेंस पॉलि’सी है और सभी गोएयर कर्मचारियों के लिए कंपनी में नि’युक्ति के नियम, का’यदे और नीति, जिसमें सोशल मीडिया का व्यवहार भी शामिल है, का पालन करना अनि’वार्य है. किसी व्यक्ति या कर्मचारी के निजी विचार का कंपनी से वास्ता नहीं है. ट्रेनी फर्स्ट ऑफिसर आसिफ खान का कॉन्ट्रै’क्ट तत्का’ल प्र’भाव से ख’त्म किया जा रहा है.

जाहिर है इस तरह के विचार ही लोगो के मन में किसी भी ध’र्म के लिए भेद’भाव की भावना पैदा करते है और ऐसा करने वालों के ऊपर कार्यवाई की जाना बेहद जरुरी है ताकि कोई भी इस तरीके से किसी भी ध’र्म को लेकर लोगो में नफ’रत न फैला सके.