बिहार : बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आये दिल्ली के युवा, मनोज तिवारी ने शुरू की मुहिम

1459

बिहार इस वक्त बहार नही है बल्कि बिहार में इस वक्त बाढ़ है. गलियाँ, मुहल्ले, अस्पताल, सड़कें, बड़े नेताओं के घर, जाने माने मैदान सब पानी से लबालब भरे हुए हैं. मुख्यमंत्री नितीश कुमार लोगों के निशाने पर हैं कि आखिर इस बाढ़ से निपटने के लिए कोई ख़ास व्यवस्था क्यों नही की गयी? हालाँकि ये सवाल किया जाना अपनी जगह है लेकिन अब क्या जब बिहार के कई जिले बाढ़ झेल रहे हैं? अब किया क्या जा सकता है? इसके बारे में हमें सोचना चाहिए.. जैसा कि आपने देखा होगा कि जब अन्य किसी राज्य में बाढ़ आती है या फिर आपदा आती है तो तरह तरह के कैम्पेन चलाये जाते हैं.. डोनेशन इकट्ठा किया जाता है लेकिन बिहार वाले केस में दो दिन पहले तक ऐसा कुछ देखने को नही मिल रहा था.. हो भी रहा होगा तो आम लोगों की पहुँच से बहुत दूर था.. लेकिन अब दिल्ली के कुछ बीजेपी के युवा नेताओं ने इसको लेकर एक मुहिम शुरू की है. मुहीम को नाम दिया गया है..हम बिहार के साथ है… साथी हाथ बढ़ाना.. इसके साथ ही एक हैशटैग में बनाया गया है #indiawithbihar. ये मुहिम बाढ़ ग्रस्त बिहार की मदद के लिए शुरू की गयी है. इस कैम्पेन को दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुरू किया है. जिसमें कपिल मिश्रा, विकास पाण्डेय की टीम इसमें पूरा सहयोग कर रही हैं..

आप भी खूबसूरत बिहार में आई बाढ़ लोगों तक अपना सहयोग पहुंचा सकते हैं. इस लिंक के जरिये आप भी बिहार में बाढ़ प्रभावित लोगों तक अपनी मदद पहुंचा सकते हैं.

इस मुहिम को लेकर कपिल मिश्रा ने कहा कि हम बिहार के साथ हैं. मैं और मेरे साथी इस कैंपेन में मदद करने वालों के साथ बातचीत करेंगे और सभी से संपर्क करेंगे. इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने इस कैंपेन से जुड़ने के लिए लिए सभी से अपील की है. कपिल मिश्रा का कहना है कि अभियान के तहत राहत सामग्री कपड़ा, खाना, पीने का पानी, दवाईयां, मिल्क पावडर इकठ्ठा करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के नार्थ एवेन्यू स्थित आवास पर कलेक्शन सेंटर बनाया गया है. यहां से राहत सामग्री लेकर मनोज तिवारी खुद बिहार के लिए रवाना होंगे. अभियान के तहत जुटाई जाने वाली राशि सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजी जाएगी. अभियान लांच होते ही पहली मदद मनोज तिवारी ने की. इसके साथ इस अभियान से जुड़े सभी ने अनुरोध किया है कि बिहार में आई आपदा में सभी बिहार के साथ खड़े हो.. उनकी मदद करें..

वैसे अभी भी बिहार में बाढ़ का खतरा टला नही है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अंदेशा जताया है. आइये हम सब मिलकर बिहार की मदद करें