ममता बन’र्जी ने उमर अब्दु’ल्ला की दाढ़ी वाली तस्वीर शेय’र करते हुए जताया दुख तो केंद्रीय मंत्री गिर्राज सिंह ने दिया ये ज’वाब

794

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टि’कल 370 को केंद्र सरकार ने नि’रस्त कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग भागों में बाँट केंद्र शासित राज्य बना दिए थे. मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अलगा’ववादी ने’ताओं ने जमकर इस फैसले का वि’रोध किया और लोगों को भ’ड़काने का काम किया. जिसके बाद केंद्र सरकार ने इन नेताओं को नजरबन्द कर दिया था. जिनमे एक नाम जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला का भी है.

जानकारी के लिए बता दें अभी हाल ही में कुछ दिन पहले मशहूर पत्रकार रुबिका लियाकत ने उमर अब्दुल्ला की एक तस्वीर अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की थी. अब्दुल्ला की ये तस्वीर फिर जमकर वायरल हो गयी. दरअसल उस तस्वीर में उमर अब्दुल्ला बिलकुल पहचान में ही नही आ रहे थे और उनकी दाढ़ी बहुत बड़ी हुई थी.

उमर अब्दुल्ला की ये तस्वीर वायरल होने के बाद लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया था. उनकी इस तस्वीर को देखने के बाद मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री गिर्राज सिंह ने भी ट्वीट किया जो अपने विवादास्पद बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. गिर्राज सिंह ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट को री ट्वीट करते हुए लिखा कि “कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाया था… उस्तरा नहीं.”

दरअसल ये तस्वीर वायरल होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शेयर करते हुए लिखा था कि ‘मैं इस तस्वीर में उमर को पहचान नहीं सकी. मुझे दुख हो रहा है. यह दुर्भाग्य है कि हमारे लोकतांत्रिक देश में यह हो रहा है. यह कब ख्तम होगा?’ उनकी इस तस्वीर पर गिर्राज सिंह ने चुटकी लेते हुए ये जवाब दिया.