अफ़रोज़ और एहतेशाम ने दिल्ली के होटल में किया छात्रा से रेप, वीडियो बनाकर दी धमकी

332

लोगों के लिए उनके पड़ोसी उनका दूसरा परिवार होते है..जरूरत पढने पर आपके पड़ोसी आपकी हर मुमकिन मदद करते है..आपके अच्छे और आपके बुरे बक्त में , वो आपके साथ खड़े होते है..पर कैसा लगेगा सुनकर जब आपका पड़ोसी ही हैवान बन जाये और हैवानियत की सारी हदें पार कर जाये…जी हाँ राजधानी में हैवानियत का एक मामला सामने आया है, डेल्ही के पहाड़गंज इलाके में एक 17 साल की नाबालिग छात्रा को होटल में ले जाकर गैंग रेप किया, पुलिस के अनुसार, पीड़िता 11वीं कक्षा की छात्रा है, जो हरिनगर के सरकारी स्कूल में पढ़ती है, और इसी इलाक़े में परिवार के साथ रह रही पीड़िता का पड़ोसी है अफ़रोज़ ।

पीडिता के अनुसार, पिछले साल सितम्बर में अफ़रोज़ उसे बहाने से पहाड़गंज स्थित एक होटल में ले गया, उस होटल का नाम किंग कैस्टल बताया जा रहा है,लेकिन जब वो वहाँ पहुँची, तो अफ़रोज़ का दोस्त एहतेशाम वहाँ पहले से ही मौजूद था। दोनों ने नाबालिग को पहले तो जान से मारने की धमकी दी, उसके बाद उसके साथ रेप किया। इस दौरान आरोपियों ने उसका वीडियो भी बना लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर नोएडा में ले जाकर उसके साथ दुबारा रेप किया। पीडिता ने सारी  बातें आपने परिवार वालों को बताई  और उसके बाद अपने परिवार के साथ पीडिता ने 16 मार्च को पहाड़गंज थाने में शिकायत की.

पुलिस अपनी कार्रवाई करते हुए पोक्सो (Protection of Children from Sexual Offences) एक्ट के तहत गैंग रेप का मामला दर्ज कर लिया है.. शिकायत के बाद पुलिस ने पीडिता का मेडिकल करवाया और उसके बाद मामला दर्ज किया,शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गये थे और उसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को अफ़रोज को गिरफ्तार कर लिया है..दूसरा आरोपी जिसका नाम एहतेशाम अभी भी फरार है, और पुलिश उसकी तलाश अभी भी कर रही है .. ऐसी घटनाएंहमे  बताती है  कि हमारी समाज में ऐसी घटिया मानसिकता के लोग रहते है जिनके लिए किसी के प्रति कोई हमदर्दी नहीं होती जो ना किसी। का दर्द समझते है।और ना ही भावनाएं का कद्र ऐसे लोग बस अपनी खोखली विचारधारा से लिपट होते है। और इन जैसों  की वजह से इंसानियत से लोगो का विश्वास उठता जा रहा है हमारा यहां मुद्दा इस घटना को किसी धर्म से जोड़ने का नहीं है पर ऐसी घटनाओं से हमें सबक लेने की जरुरत है और अगर आपके आस पास भी ऐसी मानसिकता के लोग है तो उनसे सतर्क रहने की भी.