गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम से बने ट्विटर अकाउंट ने मचाया तहलका, फॉलो करने की लगी होड़, आपने फॉलो किया क्या?

326

इन दिनों पाकिस्तान के कब्जे वाला क्षेत्र गिलगित और बाल्टिस्तान चर्चा का केंद्र बना हुआ है . जब से भारत के मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में गिलगित – बाल्टिस्तान और मुज़फ्फराबाद को शामिल किया है और भारत सरकार ने इन इलाकों को भारत का अभिन्न अंग बताया है तब से भारत के लोगों की दिलचस्पी गिलगित- बाल्टिस्तान में काफी बढ़ गई है. इसी बीच ट्विटर पर गिलगित- बाल्टिस्तान के नाम ऐ एक ट्विटर हैंडल लॉन्च हुआ और इसने लॉन्च होते ही पीएम मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करना शुरू कर दिया. जिसके बाद तो लोगों में इस ट्विटर हैंडल को फॉलो करने की होड़ लग गई.

अकाउंट के डिस्क्रिप्शन में ‘गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख (केंद्रशासित प्रदेश), भारत का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट’ लिखा गया है. लोकेशन गिलिगिट-बाल्टिस्तान, लद्दाख (UT) है. गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा जारी नक़्शे के मुताबिक़ पाक के अवैध कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान के क्षेत्र को केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में शामिल किया गया है. इसलिए इस ट्विटर अकाउंट के डिस्क्रिप्शन में लद्दाख के के आधिकारिक वेबसाइट का लिंक दिया हुआ है. गिलगित – बाल्टिस्तान के नाम से बने इस ट्विटर हैंडल के ऑफिशियल होने का दावा किया जा रहा है लेकिन अभी तक ट्विटर ने इसे ब्लू टिक दे कर वेरिफाइड नहीं किया है. जिस कारण इस दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं. लेकिन ऑफिशियल होना अलग बात है, लोगों में तो इसे फॉलो करने की होड़ मची है.

ये अकाउंट तेजी से वायरल हो रहा है और भाजपा महासचिव बीएल संतोष ने भी इसे फॉलो किया है. इस अकाउंट से पीएम मोदी के उस ट्वीट को रीट्वीट किया गया है, जिसमे उन्होंने रात 8 बजे देश को संबोधित करने का ऐलान किया है. भारत सरकार ने जिस तरह से हाल के दिनों में गिलगित-बाल्टिस्तान को लेकर आक्रामक रुख अपनाया है. उसे देखते हुए लोगों को ये ट्विटर अकाउंट खूब पसंद आ रहा है.