आ-तंकी रियाज नायूक को सेना ने किया ढे-र तो गौतम गंभीर ने कह दी ऐसी बात कि लोग देने लगे सलामी!

एक तरफ देश और दुनिया कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है वहीँ दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर की घाटी में आतंकियों की हरकत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. घाटी में हर दिन घुसपैठ और सीज फायर जैसे मामले सामने आ रहे हैं जिसके चलते सेना बड़ा कदम उठा रही है. इसी बीच अभी हाल ही में भारतीय सेना ने हिजबुल कमांडर नायूक को ढे-र कर दिया था. बुरहान वानी के बाद रियाज ने हिजबुल मुजाहिद्दीन की कमान संभाली थी.

जानकारी के लिए बता दें पिछले महीने में भारतीय सेना ने घाटी में एक के बाद एक करके कई आ-तंकियों को जन्नत के लिए रवाना कर दिया. वहीँ अभी हाल ही में नायूक अपनी माँ से मिलने अपने गाँव बेगपोरा पहुंचा था जिसके बाद सेना को ये जानकारी मिलने के बाद पूरे गाँव को घेर लिया गया और जिस घर में वह छिपा था इसे उ-ड़ा दिया गया. सेना द्वारा इस ऑपरेशन को दिए गये अंजाम के बाद दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ऐसी बात कह दी कि हो गयी वायरल.

आतंकी रियाज पर भारत सरकार ने 12 लाख रूपये का इनाम रखा था. अब जब सेना ने उसे मा-र गिराया तो गौतम गंभीर ने उसकी मौत पर ख़ुशी जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘नर्क में अच्छे से सो रियाज नायकू. भारतीय सेना को कभी न उकसाओ.’

गौरतलब है कि गौतम गंभीर के इस ट्वीट के बाद लोग उन्हें जमकर भारतीय सेना की तारीफ के साथ समर्थन करते रहे. रियाज नायूक को ढेर करने के बाद लोग सेना के जज्बे की जमकर तरीइफ़ कर रहे हैं और उन्हें सलाम कर रहे हैं. आतंक का रास्ता अपनाने से पहले नायूक गणित का टीचर रह चुका है. उसने अभी कुछ साल पहले ही हिजबुल के संगठन को ज्वाइन किया था जिसके बाद सेना ने उसकी कहानी को खत्म कर दिया है.