बौखलाए अफरीदी के ट्वीट पर गंभीर ने लिए मजे कहा ,डोंट वरी बेटे

1098

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर और पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की वैसे तो टि्वटर पर तू-तू,मै-मै चलती ही रहती है. लेकिन अब गौतम गंभीर ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया है. जम्मू-कश्मीर में लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के संकल्प के केंद्र सरकार के फैसले पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. इसी मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर अपनी बौखलाहट जाहिर की. शाहिद अफरीदी की इस तिलमिलाहट पर क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने जवाब देने में बिल्कुल देर नहीं लगाई. गौतम गंभीर ने अफरीदी को टि्वटर पर रिप्लाई करते हुए उन्हें आईना दिखाया और उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की याद दिलाई. साथ ही गंभीर ने अफरीदी को यह भी कहा कि चिंता मत करो बेटे, हम उसका भी हल निकाल लेंगे. इस मौके पर गंभीर ने अपने ही अंदाज में अफरीदी को ‘बेटा’ भी कहा दिया.

 

भारतीय सरकार ने संविधान से आर्टिकल 370 हटा दिया, जिससे जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष दर्जा हासिल था.  इससे पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी आगबबूला हो गए और उन्‍होंने संयुक्‍त राष्‍ट्र व अमेरिका को इसमें हस्‍तक्षेप करने की बात कही.

 

 

 

अफरीदी ने ट्वीट किया , ‘कश्‍मीर को संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रस्‍ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाना चाहिए। हम सभी के प्रकार आजादी का अधिकार. संयुक्‍त राष्‍ट्र की रचना क्‍यों की गई और वह सो क्‍यों रहा है? अमानवीयता के खिलाफ कश्‍मीर में हो रहे अकारण आक्रामकता और अपराधों पर ध्‍यान दिया जाना चाहिए. अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को इस मामले में जरूरी रूप से मध्‍यस्‍थ की भूमिका अदा करनी चाहिए.’

अफरीदी के ट्वीट का जवाब देते हुए गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि, ‘शाहिद अफरीदी ने बिलकुल सही कहा. वहां अकारण आक्रामकता है. वह मानवता के खिलाफ अपराध है. उन्‍हें इस मामले को उठाने के लिए शाबाशी देनी चाहिए. वह सिर्फ एक बात पर ध्‍यान दिलाना भूल गए कि यह सब पीओके में हो रहा है. फिक्र मत करो, जल्‍द ही इसे सुलझा लेंगे बेटा.’ गौतम गंभीर के दिए गए इस जवाब को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

इस ऐतिहासिक फैसले में कइ और क्रिकेटरस नें ट्वीट करके खुशी व्यक्त की.

 

 

सुरेश रैना ने ट्वीटर पर लिखा कि, ”अनुच्छेद 370 को हटाना ऐतिहासिक कदम है। आने वाले समय शांत और अधिक समावेशी होगा।”

 

भारतीय क्रिकेट टीम के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करके कहा कि, ”यहां अब अधिक समावेशिता है, वहां शांति और अमन हो।”

 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान अंजुम चोपड़ा ने अमित शाह और भाजपा को टैग करते हुए ट्वीट किया कि, ”अनुच्छेद 370 को हटना सही और मजबूत कदम है। घाटी में हुए जानमाल के नुकसान पर किसी दिन फैसला होना था।”

मुक्केबाज मनोज कुमार ने सोशल मीडिया के जरिये अपने विचार व्यक्त करते अमित हुए शाह को देश का दूसरा सरदार पटेल बताया. उन्होंने अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजीजू को टैग करते हुए लिखा कि, ”कश्मीर पर फाइनल फैसला कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35 ए खत्म. माननीय अमित शाह जी के एक ही पंच से कई नॉकआउट. अमित शाह जी देश के दूसरे सरदार पटेल है.”