संबित पात्रा से ट्रिलियन में कितने जीरो पूछ कर चर्चा में आये गौरव वल्लभ का चुनाव में ये हुआ हाल

1637

झारखण्ड विधानसभा चुनाव में यूँ तो 81 सीटों पर वोट डाले गए थे लेकिन जिस एक सीट पर सबकी नज़रें टिकी थी वो थी जमशेदपुर ईस्ट. जमशेदपुर ईस्ट सीट से भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री रघुबर दास मैदान में थे जबकि कांग्रेस ने वहां गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा था. लेकिन ये सीट रघुबर दास की वजह से नहीं बल्कि गौरव वल्लभ की वजह से चर्चा में थी.

अगर पद के लिहाज से देखें तो गौरव वल्लभ कांग्रेस में प्रवक्ता पद पर हैं. लेकिन हैं बहुत चर्चित हैं. दरअसल उन्होंने भाजपा के चर्चित प्रवक्ता संबित पात्रा से एक चैनल के डिबेट में पूछ लिया था कि ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं और ये पूछ कर उन्होंने सबकी बोलती बंद करने वाले संबित पात्रा की बोलती बंद कर दी थी. और इसी के साथ मीडिया में एक नया नाम छाया गौरव वल्लभ का. न्यूज डिबेट में संबित पात्रा और गौरव वल्लभ के बीच डिबेट खूब TRP बटोरती और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन होता.

चुनाव में गौरव का हाल

जमशेदपुर ईस्ट सीट से गौरव वल्लभ चौथे नंबर पर चल रहे हैं. हालाँकि जब उन्हें टिकट मिला था तो उन्होंने दावा किया था कि वो रघुबर दास को हरा देंगे. हालाँकि रघुबर दास खुद पीछे चल रहे हैं. जबकि उनसे नाराज हो कर निर्दलीय मैदान में उतर गए सरयू राय आगे चल रहे हैं. इस सीट से रघुबर दास 5 बार चुनाव जीत चुके हैं.