अमित शाह के बीमारी की अफवाह फैलाने वालों पर गुजरात पुलिस का एक्शन, चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

1518

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की अफवाहें फ़ैल रही है. कुछ लोग तो उनकी मौ’त की कामना भी कर रहे हैं. आज इन सब अफवाहों पर खुद गृह मंत्री ने चुप्पी तोड़ी और कहा कि वो बिलकुल ठीक है. चूँकि ये देश के गृह मंत्री से जुड़ा मामला है इसलिए पुलिस भी तुरंत सक्रिय हो गई. अब गुजरात पुलिस ने चार लोगों को गृह मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में गलत अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमे से दो लोग अहमदाबाद से और दो लोग भावनगर के रहने वाले हैं. अहमदाबाद से गिरफ्तार आरोपियों के नाम फिरोज खान पठान और सरफराज मेमन है जबकि भावनगर से गिरफ्तार किये गए दो आरोपियों के नाम सजाद अली और सहजाद हुसैन है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच फिलहाल आईटी एक्ट 66सी के तहत कार्रवाई कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस बात की जांच जारी है कि इस फर्जी पोस्ट को किसने बनाया है और किस उद्देश्य से बनाया है. साथ ही आगे की कारवाई भी की जा रही है.

इन अफवाहों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि ‘पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृ’त्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है. कोरोना की लड़ाई में व्यस्तता के कारण मैंने पहले इन बातों पर ध्यान नहीं दिया. जब ये मामला मेरे संज्ञान में आया तो मैं सोचा कुछ लोग काल्पनिक सोच का आनंद ले रहे हैं इसलिए मैंने स्पष्टता नहीं की. किन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करता चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.’