पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लगाये महाराष्ट्र सरकार पर गं’भीर आ’रोप, कहा महाराष्ट्र की स्थिति चिं’ताजनक

देश में कोरोना की वजह से हालात काफी ज्यादा ना’जुक है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार में हल’चल मची हुई है. एक तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने अपने बया’न से सवाल खड़े कर दिए थे. तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कहा गया था कि तीनो पार्टी मिल कर महाराष्ट्र मी काम कर रही है.

जिसके बद एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार बीजेपी के नि’शाने पर आ गयी है. ,महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता  देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर आरो’प लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र की स्थिति काफी चिंताज’नक है. सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र के है. जिसका सबसे बढ़ा का’रण है. वहां सरकार की स’ख्ती नहीं है. लॉकडाउन के निय’मों का ठीक से पा’लन नहीं किया जा रहा है. कोरोना संक्र’मण की जाँच कम हो रही है. जबकि 1 दिन में 10 हजार सैम्पल टेस्ट करने की क्ष’मता है. लेकिन सिर्फ 3.5 % ही टेस्ट किये जा रहे है. और ये भी दिन पर दिन कम होता जा रहा है.

उन्होंने आ’रोप लगाते हुए कहा कि धारावी-वरली में संक्र’मण तेजी से फैला है. मुंबई में अस्पताल, बेड, एंबुलेंस नहीं मिलती है. लोग सड़कों पर ही द’म तो’ड़ देते है. लेकिन सरकार इसके लिए कोई व्यव’स्था नहीं कर पा रही है. जिन लोगो के पास राशनकार्ड है उनको मार्च-अप्रैल महीने में राशन नहीं मिला और जिनके पास नहीं है राशनकार्ड उनका तो कोई हि’साब ही नहीं है.

जिसकी वजह से मजदूर लोग अपने घर आने को मजबूर हो गए क्यूंकि उनके पास खाने की कोई पर्या’प्त व्यवस्था’ भी नहीं है. जाहिर है कोरोना का ‘कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ही फैल रहा है. महाराष्ट्र में सबसे ज्याद कोरोना से संक्र’मित मा’मले पाए गए है. जबकि हर दिन महाराष्ट्र में कोरोना पी’ड़ित मिलते है.