एक और हादसे से दहल गई दिल्ली, गोदाम में आ’ग लगने से 3 लोग जिं’दा ज’ले

806

दिल्ली के किराड़ी के एक कपडा गोदाम में देर रात आ’ग लगने से 9 लोगों की मौ’त हो गई. जिस वक़्त आ’ग लगी उस वक़्त लोग सो रहे थे जिस कारण 3 लोगों की मौ’त घटना स्थल पर ही हो गई जबकि 6 लोगों की मौ’त इलाज के दौरान हो गई. चार मंजिला जिस इमारत में आ’ग लगी उसमे ग्राउंड फ्लोर पर कपडा का गोदाम था जबकि ऊपर की मंजिलों पर लोग रहते थे. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आ’ग लगी.

पुलिस ने बताया कि उसे पीसीआर कॉल के जरिये आ’ग लगने की सूचना मिली. जिस वक़्त आ’ग लगी उस वक़्त लोग सो रहे थे इसलिए उन्हें भागने का मौका नहीं मिल पाया. घटना में घायल हुए सभी लोगों को पास के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने बताया कि गोदाम में आ’ग से बचाव के सु’रक्षा उपाय नहीं थे और ना ही आ’ग बुझाने वाले उपकरण थे. गोदाम से बाहर निकलने के लिए भी सिर्फ एक ही सीढ़ी थी.

बीते 15 सीनों में दिल्ली में आ’ग लगने की ये दूसरी घटना है. इससे पहले रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में आ’ग लगी थी जिसमे 43 लोगों की मौ’त हो गई थी. वो आ’ग भी शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी और वहां भी आ’ग से बचाव के पर्याप्त उपाय नहीं थे. दिल्ली में अक्सर आवासीय मकानों का इस्तेमाल कमर्शियल तौर पर किया जाता है इसलिए जब आ’ग लगती है तो फैलती चली जाती है और जान-माल का नुकसान ज्यादा होता है.