अर्नब गोस्वामी के बाद अब जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, ये है वजह

13987

अर्नब गोस्वामी के बाद अब जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी पर FIR दर्ज हो गई है. सुधीर चौधरी पे ये FIR दर्ज हुई है केरल में. सुधीर चौधरी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उसके बाद सुधीर चौधरी के सपोर्ट में ट्विटर पर #isupportSudhirchaudhary और #iStandWithSudhirChaudhary जैसे ट्रेंड चलाये जा रहे हैं.

मामला दरअसल ये है कि सुधीर चौधरी ने जी न्यूज के कार्यक्रम DNA में 11 मार्च को विभिन्न तरह के जिहाद का जिक्र किया था और प्रोपगैंडाबाजों की पोल खोली थी. इसमें उन्होंने जमीन जिहाद, आर्थिक जिहाद, ऐतिहासिक जिहाद , मीडिया जिहाद, फिल्म जिहाद, लव जिहाद और जनसँख्या जिहाद जैसे जिहाद के अनेक स्वरूपों का जिक्र किया था कि किस तरह इन विभिन्न तरह के जिहादों की आड़ में भारत विरोधी एजेंडा चलाया जा रहा है. इसकी कार्यक्रम के खिलाफ उनके ऊपर केरल में FIR दर्ज कराया गया है.

सुधीर चौधरी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, ‘सच्चाई दिखाने के बदले ये रहा मेरा पुलित्जर प्राइज. प्रमाण साझा कर रहा हूँ-  मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर-जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. ये इनाम मुझे सच उजागर करने के बदले मिला है. ये मीडिया के लिए एक साफ संदेश है. अगर आप दशकों पुरानी तथाकथित सेकुलर रेखा पर घुटने नहीं टेकोगे तो आपको जेल के भीतर डाल दिया जाएगा.’

एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘ये इनाम मुझे जम्मू में जमीन जिहाद और केरल में लव जिहाद के ख़िलाफ़, सीएए प्रदर्शन में पीएफआई की फंडिग और शाहीन बाग में घुसने के कारण दिया गया है. मेरे मन में कानून के प्रति आदर है, लेकिन ये साजिशें मुझे नहीं रोक पाएँगी. और कर दो.

इससे पहले अर्नब गोस्वामी पर भी पालघर में साधुओं की लिंचिंग के ऊपर एक प्रोग्राम में सोनिया गाँधी पर टिप्पणी करने के लिए 100 से अधिक FIR दर्ज कराई गई थी. अर्नब गोस्वामी पर तो जानलेवा हमला भी किया गया था और मुंबई पुलिस ने उनसे 12 घंटे तक पूछ ताछ की थी.