पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर मुश्किल में फंसी अलका लांबा, दर्ज हुई FIR

3014

पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करके कांग्रेस नेता अलका लांबा मुश्किल में फंस गई हैं. उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति वर्मा ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. अलका लांबा के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, धारा 505 (1)(बी), 505 (2) और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्रीति वर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि अलका लांबा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 25 मई की रात 12 बजकर 7 मिनट पर एक बेहद अपमानजनक ट्वीट किया था. शिकायत में उन्होंने कहा है कि अलका ने एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें पीएम मोदी और सीएम योगी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. इसके साथ ही एक दूसरे ट्वीट में भ्रामक आरोपों के साथ हाईकोर्ट के न्यायाधीश पर भी सवाल खड़े किए गए हैं जो कोर्ट की अवमानना के अंतर्गत आता है.

अलका लाम्बा का वो वीडियो था तो पुराना लेकिन 25 मई को उन्होंने उसे दोबारा शेयर किया तो वो लोगों की नज़रों में फिर से आ गया और लोग भड़क गए. ट्विटर पर भड़के लोगों ने #ArrestAlkaLamba ट्रेंड चलाना शुरू कर दिया. वैसे ये पहली बार नहीं था जब अलका लांबा ने अपनी बौखलाहट और खीज निकालने के लिए इस तरह के अपशब्दों का प्रयोग किया हो. अलका पहले भी ऐसी अमर्यादित हरकतें कर चुकी है. अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब उन्होंने RSS और पीएम मोदी के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. तब पहलवान योगेश्वर दत्त ने अलका लांबा को जवाब दिया तो बौखलाई अलका ने योगेश्वर को माँ-बाप की गाली दी थी. इस हरकत की वजह से अलका ककी खूब फजीहत हुई थी.