कोरोना की वजह से देश में पांचवी मौ’त, इटली से आया था शख्स, देश में इतनी बढ़ गई मरीजों की संख्या

448

भारत में कोरोना का प्रकोप कितना बढ़ गया है इसका अंदाजा आप इस बात से लगाइए कि इस वायरस की वजह से देश में पांचवे शख्स की मौ’त हो गई. लगातार दो दिनों में दो शख्स की मौ’त हो चुकी है. मृ’तक इटली से लौटा था. जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उसे भर्ती किया गया था. किडनी और लंग इन्फेक्शन के कारण आज उसने द’म तोड़ दिया. इससे पहले दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में भी कोरोना की वजह से मौ’त हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के चार नए मामले सामने आये हैं जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 हो गई है. लखनऊ के केजीएमयू में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना से निपटने के लिए सख्त कदम उठाये जा रहे हैं. गुरुवार की रात पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए अपील की कि बिना वजह बाहर न निकलने और घर से ही काम करें. उन्होंने रविवार 22 मार्च को जनता कफ्यू का ऐलान किया.

पीएम मोदी ने देश के लोगों को आश्वस्त किया है कि देश में खाने -पीने की चीजों की कोई कमी नहीं है इसलिए जरूरी सामानों को बेवजह जमा ना करें. उन्होंने ये भी कहा कि इस विकत स्थिति में किसी को नौकरी से न निकालें और अगर वो दफ्तर और काम पे न आ पा रहा हो तो उसकी सैलेरी न काटें. ये आपदा की स्थिति है और सबको मिल कर इस स्थिति से निकलना है.

प्रधानमंत्री की अपील के बाद सभी राजनितिक हस्तियों और सेलेब्रिटी ने उनकी अपील का समर्थन किया और लोगों को जागरूक करना प्रारंभ कर दिया. दिल्ली सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली में किसी भी जगह पर 20 से अधिक लोगों को इकट्ठे होने पर मना कर दिया है. लोगों से घर में रहने की अपील की है. आदेश का पालन न करने पर पुलिस कारवाई की बात भी कही है.