देश के सबसे बड़े और दिग्गज अभिनेता का हुआ निधन, शोक में फिल्म जगत

249

बॉलीवुड के लिहाज से चीजे बहुत ही बुरी पिछले कुछ समय में रही है और हम लोगो ने देखा ही है कि किस तरह से आये दिन कभी इरफ़ान खान तो कभी श्रीदेवी तो कभी सुशांत जैसे नगीनो को हमें खोना पड़ा है और इस कारण से अभी तो मानो शोक का ही माहौल पसरा हुआ रहता था. अभी हाल ही में एक और ऐसी ही बुरी खबर आयी है जिसने सभी फिल्म जगत से जुड़े हुए लोगो को अन्दर से दुखी किया है और लोग अपनी तरफ से शोक में डूब चुके है.

जाने माने अभिनेता दिलीप कुमार उर्फ़ मोहम्मद युसूफ खान का निधन
देश के काफी बड़े और जाने माने अभिनेता दिलीप कुमार उर्फ़ मोहम्मद युसूफ खान का हाल ही में निधन हो गया है. वो काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और उनके अस्पताल में आने जाने का सिलसिला जारी चल रहा था. कही न कही इस कारण से लोग भी समझ रहे थे कि वो काफी तकलीफ में है और पत्नी शायरा बानो हर तरह से उनका ख्याल रख रही थी लेकिन उनकी तबीयत नासाज रहती थी. आखिरकार वो बच नही सके और उनका निधन हो गया.

बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है और कही न कही उनका न होना फिल्म जगत के लिए एक बड़ी हानि की तरह है. उनकी की हुई कई फिल्मे आज भी आइकोनिक है और पसंद की जाती है जिनमे मुग़ल, सौदागर और देवदास जैसे कई नाम आते है. ये वो अभिनेता है जो ब्लैक एंड वाइट से लेकर रंगीन परदे तक लगातार सदाबहार होकर के छाये रहे और ये अपने आप में बड़ा ही ख़ास था.

उनके जाने पर फिल्म जगत में एक खाली पन सा आ गया है और कई बड़े दिग्गज भी दुःख जता रहे है. पिछले महीने की शुरुआत में सांस लेने में दिक्कत चलते हुए उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसके बाद से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ ही रही थी.