देवेन्द्र फड़नवीस चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता, सरकार गठन पर कही ये बड़ी बात

1278

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए जारी तनाव के बीच देवेन्द्र फड़नवीस एक बार फिर भाजपा विधायक  दल के नेता चुन लिए गए. नेता चुने जाने के बाद फड़नवीस ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का शुक्रिया अदा किया और उम्मीद जताई कि जिस तरह भाजपा और शिवसेना ने मिल कर जनादेश हासिल किया है उसी तरह दोनों दल मिल कर सरकार भी बनायेंगे. उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि राज्य में भाजपा और शिवसेना की सरकार बनेगी और ये सरकार एक स्थिर सरकार होगी. फड़नवीस ने भाजपा विधायकों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की.

फड़नवीस ने ये तो कह दिया कि सरकार भाजपा और शिवसेना की ही बनेगी लेकिन गतिरोध अभी तक जारी है. शिवसेना में भी सरकार बनाने को लेकर मंथन चल रहा है. शिवसेना नेता संजय राउत अपने अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे. गुरुवार को सेना भवन में शिवसेना विधायक दल की बैठक होगी. ईसमे कोई शक नहीं कि पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे ही शिवसेना विधायक दल के नेता चुने जायेंगे.

फड़नवीस ने भले ही कह दिया कि भाजपा –शिवसेना मिल कर सरकार बनाएगी लेकिन शिवसेना का कहना है कि अभी वो वो भाजपा की तरफ से सरकार बनाने की पहल का इंतज़ार कर रही है. शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि फड़नवीस चुनावों से पहले मातोश्री के चक्कर लगाते थे. शिवसेना का ये भी कहना है कि अभी तक अमित शाह की तरफ से भी शिवसेना से बातचीत करने की कोई पहल नहीं की गई है. सेना का कहना है कि भले ही हमने पिछली बार से कुछ सीटें कम जीती है लेकिन भाजपा हमें हलके में नहीं ले सकती.