जानिए कौन हैं ये शख्स जो राम मंदिर निर्माण के लिए 2 करोड़ रूपये देने जा रहे हैं

2426

लोकसभा में सत्र के दौरान देश के प्रधानमंत्री ने एक ऐसा ऐलान किया जिससे हर तरफ ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी. एक तरफ दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां में सभी व्यस्त थे वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी. अब राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें राम मंदिर के निर्माण के पिछले काफी वर्षों से कार्यशाला में काम चल रहा है. इतना ही देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों ने निर्माण के लिए दान भी दिया. इसी बीच जब मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन हो गया है तो पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने अपना वादा निभाते हुए 2 करोड़ रूपये का चेक पहली क़िस्त के रूप में डीएम को सौंपेंगे.

दरअसल पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने राम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपये देने की घोषणा की थी. अब निर्माण शुरू होने से पहले वह 2 करोड़ के रूप में अपनी पहली क़िस्त का चेक सोमवार को डीएम को देने जा रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि हमारी इच्छा है कि राम मंदिर के गर्भ गृह की दीवार सोने से मंडित हो.

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने कहा है कि वह जल्द ही राम मंदिर के ट्रस्टियों से मुलाकात कर गर्भ गृह की दीवार को लेकर चर्चा करेंगे. वहीं केंद्र सरकार के ट्रस्ट गठन के बाद अब जल्द ही निर्माण की तारीख का ऐलान भी हो जायेगा. बताया जा रहा है कि पहली बैठक 19 फरवरी को प्रस्तावित है. भाजपा नेता और ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने इसकी पुष्टि भी की है.