विधानसभा चुनाव से पहले नि’र्वाचन आयोग के साथ पटना में हुई रा’जनीतिक द’लों की बैठक

48

बिहार मे विधान सभा चुनावों को लेकर हल’चल तेज हो गई है वहीं दूसरी तरफ सभी पार्टियों ने भी अपनी रण’नीति को अंजा’म देने और बिहार की जनता को लु’भाने के लिए कई वा’दे किए है. इतना ही नहीं जैसे जैसे चुनाव की तारी’ख अब नज’दीक आ रही है वैसे ही बिहार के सिया’सी गलि’यारे मे चुनाव की र’फ्तार तेज होती जा रही है.

वहीं दूसरी तरफ भारत नि’र्वाचन आयोग की टीम पटना पहुंचकर लगातार बैठके कर रही है. इस क’ड़ी में बुधवार को चुनाव आयोग की टीम ने सभी राज’नीतिक द’लों के प्रतिनि’धियों के साथ बैठ’क की और सभी पार्टियों की राय जानी. इस बैठक में JDU की तरफ से कार्य’कारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, मंत्री ललन सिंह, संजय झा मौजूद रहे जबकि RJD की तरफ से मनोज झा, चितरंजन गगन और कांग्रेस, लोजपा सहित तमाम पार्टियों के प्रति’निधि मौजूद रहे.

इतना ही नहीं जेडीयू की तरफ से इस बैठक में तीन मह’त्वपूर्ण मां’गे सामने रखी गई. जिसमें कहा गया कि चुनावी सभाओं में सी’मित भी’ड़ को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सं’शय है. जहां पर सभा होनी है वहां अगर ज्यादा भी’ड़ हो जाती है तो उसे कैसे रो’का जाएगा तो दूसरी मांग यह थी 80 साल से ज्यादा बुजु’र्गों को बै’लेट पेप’र से चुनाव के लिए 12d का फॉ’र्म भ’रना है. इसके लिए जेडीयू ने मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के कर्म’चारी खुद घर जाकर बुजु’र्गों से ये फा’र्म भरवा’ए ताकि ज्यादा से ज्यादा मत’दान हो सके.

साथ ही साथ इस बैठक मे आरजेडी की तरफ से शा’मिल हुए सांसद मनोज झा ने मतदान सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक 12 घंटे करने की मांग की है और निष्प’क्ष मतदान हो इसके लिए भी कहा है. इसके अलावा मनोज झा ने इसके साथ ही यह भी मां’ग उ’ठाई कि चुनाव के दौरान सो’शल मीडि’या पर ग’हरी नजर रखी जाए ताकि चुनाव में दु’ष्प्र’चार और सांप्र’दायि’कता भड़’काने से रोका जा सके जाहिर है बिहार मे विधान सभा चु’नावों को लेकर ह’लचल तेज हो चुकी है और चुनाव आयोग की तरफ से भी इस पर खास ध्यान दिया जा रहा है