बिहार चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने की स’ख्ती, पद से ह’टाये गये उ’त्पाद आ’युक्त बी कार्तिकेय धनजी, जानिए क्या है वजह

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर हल’चल तेज़ हो गयी है. वही दूसरी तरफ चुनावो की तारीखों का भी ऐ’लान हो चुका है. जिसके बाद अब चुनावो पर ख़ा’स नजर रखते हुए चुनाव आ’योग के द्वारा कई बैठके की जा रही है. इतना ही नहीं बिहार चुनाव से पहले कल चुनाव आ’योग ने पटना में सिया’सी द’लों के साथ बैठके की.

वही दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने स’ख्ती दिखाते हुए बिहार के उत्पा’द आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी को पद से ह’टा दिया है. बी कार्तिकेय 2008 बैच के आईएस अधिकारी हैं और उन्हें बिहार चुनाव के दौरान श’राब को रो’कने के लिए प्र’भावशाली और का’रगर प्रे’जें’टेशन नहीं पे’श करने के कारण नि’र्वाचन आ’युक्त ने कार्र’वाई करते हुए प’द से ह’टा दिया है.

दरअसल बिहार चुनाव के दौरान शरा’ब की ख’पत को रोकने के लिए क’ड़ी कार्य’वाई की जा रही है. ताकि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की बा’धा उ’त्पन्न न हो सके और इसी वजह से श’राब को रोकने के लिए प्रभा’वशाली प्रेजें’टेशन नहीं देने पर नि’र्वाचन विभा’ग ने क’ठोर कर’वाई की. जाहिर है चुनावो के दौरान अ’क्सर ऐसा होता आया है कि शराब की खप’त पक’ड़ी जाती रही है. जिसकी वजह से चुनाव में दि’क्कतें भी हुई है

इसी के का’रण चुनाव आयोग ने चुनावो को ध्या’न में रखते हुए इस बार क’ड़ी कार्य’वाई की है ताकि किसी भी प्रका’र की दि’क्कत न हो और चुनाव बेह’तर ढं’ग से सं’पन्न हो सके.

Related Articles