चुनाव आयोग ने किया बिहार विधानसभा चुनावो की ता’रीखों का ऐ’लान, तीन च’रणों में होगा चु’नाव

73

बिहार में विधानसभा चुना’वी की तैयारियां शुरू हो गयी है साथ ही सभी पार्टियों ने भी चुनावी मैदान में उ’तरने के लिए अपनी क’मर क’स ली है. वही पीएम मोदी भी बिहार को कई सौ’गाते दे चुके है और CM नीतीश कुमार भी बिहार और बिहार की जनता के लिए कई सौगा’ते दे रहे है. हालाँकि अब सौ’गाते देने का सिल’सिला ऐसे ही चलता रहेगा. ताकि बिहार से ही आ’त्मनि’र्भर भारत बनाने की शुरुआत हो सके और इस संक’ल्प को आगे बढ़ाया जा सके.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रें’स में कर चु’नाव की तारी’खों का ऐला’न कर दिया है. बता दें विधानसभा चुनाव 243 सीटों पर होना है जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव तीन चर’णों में होगा. दें पहले चरण में 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को चु’नाव होगा. दूसरे चरण में 94 सीटों पर 3 नबम्बर को चु’नाव होगा और तीसरे चर’ण में 78 सीटों पर 7 नबम्बर को वोटिं’ग की जाएगी. इतना ही नहीं पहले चरण के लिए 1 अक्टूबर को अधि’सूचना जारी कर दी जाएगी. साथ ही चुनावो के परि’णामो की घोष’णा 10 नवंबर को की जाएगी.

ख़ास बात ये है कि विधानसभा चु’नावो में कोरोना को लेकर ख़ा’स ध्यान रखा गया और इसी वजह से चुनाव आयोग ने कई तैया’रियां भी की है. ताकि कोरोना के संक्र’मण को रोका जा सके. साथ ही इस बार चुनाव के दौरान वो’टिंग में 1 घंटे का समय भी बढ़ा दिया गया है. जाहिर है विधान सभा चुनावो को लेकर अब हल’चल तेज़ हो गयी है.