कोरोना के बढ़ते सं’क्र’मण को देखते हुए चुना’व आ’योग ने लिया बड़ा फै’सला, कहा “कोरोना पॉजि’टिव रो’गियों की…”

113

बिहार में भले ही विधानसभा चु’नाव होने वाले है लेकिन कोरोना का क’हर भी अभी तक ख’त्म नहीं हुआ है. दरअसल देशभर में लगातार कोरोना का ख’तरा बढ़ता ही जा रहा है जिसकी वजह से स्थि’ति का’फी ज्या’दा ख़रा’ब हो गयी है. और इसी वजह से अब कोरोना के बढ़ते संक्र’मण को देखते हुए चु’नाव आ’योग ने एक फै’सला किया है.

दरअसल चुनाव आ’योग ने अधिका’रियों से कहा है कि वे कोरोना पॉ’जिटिव रोगि’यों की अलग मत’दाता सूची तैयार करें. यह नि’र्णय शुक्रवार को बिहार चुना’व के लिए चु’नाव प्र’चार के बीच लिया गया. दरअसल कोरोना का खत’रा बढ़ रहा है जिसे देखते हुए ये फै’सला लिया गया है. जानकारी के लिए बता दें ईसीआई ने कहा है कि पोलिं’ग ऑफि’सर, प्रेसि’डिंग ऑफि’सर और वि’भिन्न राज’नी’तिक द’लों के पो’लिंग एजें’टों को उचित सुर’क्षा गि’यर से लै’स होना अनि’वार्य है.

इतना ही नहीं ईसीआई के एक अ’धिकारी ने यह भी कहा कि विभिन्न राज’नी’तिक द’लों ने आग्र’ह किया है कि कोरोनोवायरस महा’मारी के का’रण व्य’य सी’मा को बढ़ाकर 2 लाख रुपये किया जाए. जाहिर है दिन पर दिन नए नए मा’मले सामने आने के बाद से ही स्थि’ति काफी ज्यादा ख़’राब हो गयी है और इसी वजह से अब चु’नाव आ’योग ने ये फैस’ला लिया है. क्यूंकि ऐसे हाला’तो में चु’नाव के दौरान साव’धानी बर’तना और नि’यमों का पा’लन करना बे’हद जरुरी है. साथ ही चुनाव प्र’किया बेह’तर ढं’ग से हो सके. इसे भी ध्या’न रखना जरुरी है.