चुनाव के दौरान बिना पर’मिशन बड़े नेताओं के हेली’कॉप्टर उतारने पर चुनाव आयोग करेगा बड़ी का’र्यवाई

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐ’लान हो चूका है. वही दूसरी तरफ सभी सि’यासी द’लों ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपने प्रत्या’शियों की लि’स्ट भी जारी कर दी है. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर जहाँ एक तरफ चुनाव आयोग ने कई तैया’रियां की है. वही कोरोना के बढ़ते संक्र’मण को देखते हुए चुनाव कराना भी चुनाव आयोग के लिए एक बड़ी चुनौ’ती है.

दरअसल चुनाव आयोग ने चुनावो को देखते हुए कई दि’शा नि’र्देश जारी किये है. जिसके बाद एक बार फिर से चुनाव आयोग ने रैली करने की अ’नुम’ति दे दी है. जिसके बाद जिला प्रशा’सन हेलीकॉ’प्टर उतारने को लेकर तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि स्टार प्र’चा’रकों के हेलीकॉ’प्टर को उ’तारने के लिए पहले से पर’मिशन लेनी होगी. यदि परमि’शन नहीं ली जाएगी तो उस पर चुनाव आयोग के द्वारा का’र्यवाई होगी.

जानकारी के लिए बता दें कि विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचा’रक की सभा व हैलि’पैड के लिए जिला नि’र्वाचन पदाधि’कारी सह डीएम अनु’मति देंगे. इसके लिए जिला स्त’र पर सिं’गल विं’डो सि’स्टम खुलेगा. इसमें कार्यक्रम से 48 घंटे पहले आवे’दन देना होगा. इतना ही नहीं सिंग’ल विं’डो के प्रभा’री पदाधि’कारी विभि’न्न विभा’गों से NOC 24 घंटे के अंदर प्रा’प्त करेंगे. जिसके बाद एसडीओ पूर्वी व पश्चि’मी कार्यालय में भी सिंग’ल विं’डो खुलेगा. जिसमें अनु’मंडल क्षेत्र स्थि’त प्रचा’र मै’दान व सभा की अनुम’ति के साथ लाउड’स्पीकर की भी इजा’जत दी जायेगी.

जाहिर है चुनाव आयोग ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई नए दि’शा नि’र्देश जारी किये है. जिसके मुताबिक उन दि’शा निर्दे’श का पा’लन न होने पर कार्य’वाई की जाएगी.

Related Articles