बंगाल में चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता सुजाता मंडल खां पर लगाया बैन तो वहीँ बीजेपी के इस नेता के प्रचार पर लगा बैन !

पश्चिम बंगाल में 5 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अगले चरण की तैयारी जोर शोर से चल रही है. प्रचार प्रसार के दौरान नेताओं का एक दूसरे पर आरोप लगाना और बयान देना जारी है. एक तरफ भाजपा चुनाव जीतने के लिए जमकर मेहनत कर रही है तो वहीँ दूसरी ओर TMC के नेता भी विवादित टिप्पणी करने से बाज नही आ रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लेते हुए 2 लोगों पर कार्रवाई की है.

जानकारी के लिए बता दें चुनाव आयोग ने TMC नेता सुजाता मंडल खां पर कार्रवाई करते हुए उनपर एक दिन का बैन लगाया है. वहीँ भाजपा नेता सायंतन बसु पर भी 24 घंटे का बैन लगाया है. चुनाव आयोग का ये बैन इनपर 18 अप्रैल शाम 7 बजे से 19 अप्रैल शाम 7 बजे तक के लिए लागू रहेगा. चुनाव आयोग बयानों को लेकर काफी सतर्क है. ऐसे में अगर कोई विवादीय बयानबाजी कर रहा है तो उसपर तत्काल कार्रवाई हो रही है.

चुनाव आयोग इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी 24 घंटे का बैन लगा चुका है. वहीँ बीजेपी के बड़े नेता दिलीप घोष पर भी कार्रवाई हुई थी. TMC नेता सुजाता मंडल खां की केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बाद नकवी की अगुवाई वाले भाजपा प्रतिनिधित्व मंडल ने आयोग से उनकी शिकायत की थी. जिसके बाद उनपर कार्रवाई हुई है. चुनाव आयोग राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहा है.

Related Articles