भड़’का’ऊ बयान देना बीजेपी के इन नेताओं को पड़ा भारी, चुनाव आयोग ने लिया ये बड़ा एक्शन

540

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने से पहले सभी दल मैदान में उतर आए हैं और जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के साथ बीजेपी ने अपने कई बड़े नेताओं को स्टार प्रचारक के रूप में दिल्ली में उन्हें उतारा है. वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी खुद जमकर रैलियां कर प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं. चुनाव से पहले पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है.

जानकारी के लिए बता दें प्रचार के दौरान नेता ये भूल जाते हैं कि उन्हें अपना बयान कितना भारी पड़ सकता है. ऐसे में बीजेपी के दो बड़े नेताओं को विवादित बयान देना बहुत भारी पड़ गया. जी हाँ चुनाव आयोग ने बीजेपी के इन 2 नेताओं पर एक्शन लेते हुए बैन लगा लगाया है. सबसे पहले हम बात करें तो केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में एक जनसभा के दौरान नारा लगाया था. जिसपर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उनपर 72 घंटे का बैन लगा दिया है.

अनुराग ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए नारा लगवाया था, देश के गद्दारों को… तो भीड़ ने इसके जवाब में कहा था कि गोली मारो सालो को. जिस पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है. वहीं इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर भी विवादित बयान देने के चलते 96 घंटे का बैन लगाया है.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इन नेताओं पर बीजेपी की स्टार प्रचारक वाली सूची में से नाम हटाने का भी आदेश दिया है. सम्बंधित अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंध की समय सीमा आयोग द्वारा गुरूवार को आदेश जारी करने के साथ ही शुरू हो जाएगी. चुनावों से पहले 2 स्टार प्रचारकों के बाहर होने से बीजेपी को झटका जरुर लगेगा.