ED की रोजवैली चिटफंड मामले में बड़ी कार्रवाई, बढ़ सकती है शाहरुख़ खान और गोरी की मुश्किलें

1901

केंद्र में जबसे नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली है तभी से लेकर अब तक भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लगातार फ़ैसले लिए गये हैं. देश से पैसा लेकर भागे विजय माल्या और नीरव मोदी पर मोदी सरकार की लगातार कार्रवाई जारी है. एक के बाद एक करके लगातार उनकी संपत्ति को तब तक जब्त किया जायेगा जब तक सरकार बैंक का पूरा पैसा वसूल न कर ले. नीरव मोदी की ईडी ने अब तक हजारों करोड़ रूपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है.

जानकारी के लिए बता दें अब ईडी ने रो वैली चिटफंड घोटाले में कई लोगों की मुश्किल बढ़ा दी हैं. इस घोटाले में ऐसे कई नाम सामने आए हैं जिनकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं. जी हाँ ईडी ने इस घोटाले में तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक रूपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया है. जिसमें मल्टीपल रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स और सेंट जेवियर्स कॉलेज समेत अन्य शामिल हैं.

ईडी द्वारा की गयी कार्रवाई से बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला और एक्टर शाहरुख़ खान के साथ उनकी पत्नी गौरी खान की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि विभिन्न कम्पनियां और व्यक्तियों की संपत्ति को जब्त किया है, जिन्हें रोज वैली ग्रुप से फंड मिलता था. उन्होंने बताया है कि इनकी 70.11 करोड़ रूपये की चल-अचल संपत्ति धनशोधन रोकथाम कानून के तहत अस्थायी रूप से इस समय कुर्क कर ली गयी है साथ ही तीनों कंपनियों के बैंक खातों को भी कुर्क किया गया है, जिनमें 16.20 करोड़ रूपये निकले हैं.

गौरतलब है कि ईडी की इस कार्रवाई ने बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ खान की बैचेनी बढ़ा दी है. ईडी ने मुंबई के दिलकाप चैंबर्स स्थित एक फ़्लैट और रोज वैली समूह के एक होटल को भी जब्त किया है. इसी के साथ पश्चिम बंगाल के मोदिनीपुर जिले के रामनगर और महीशद्ल स्थित 25 एकड़ जमीन भी कुर्क की गयी है. रोज वैली की जब्त की गयी संपत्ति का मूल्य इस समय लगभग 4750 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है. सबसे बड़ी बात ये है कि सेंट जेवियर्स कॉलेज और शाहरुख़ खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स स्पोर्ट्स को रोज वैली ग्रुप के खातों से पैसे मिला करते थे जो शाहरुख़ खान को परेशानी में डाल सकते हैं.