चुनाव से पहले ममता को लगा एक और बड़ा झटका, ED ने इस TMC नेता को किया गिरफ्तार..

28

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता सरकार और बीजेपी के बीच तकरार जारी है. बता दें कि बंगाल में राजनीतिक हलचल काफी तेज हो गई है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये गहमागहमी और तेज होने वाली है. आपको बता दें कि इन सब के बीच पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आई है.

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि केडी सिंह राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की उनपर लंबे समय से नजर बनी हुई थी और आखिरकार ईडी ने उनपर अपना शिकंजा कस ही लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर ईडी ने 2016 में केस दर्ज किया था. मालूम हो की ये मामला PMLA के तहत दर्ज किया गया था. टीएमसी नेता पर आरोप था कि इस कंपनी ने लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाया था. SEBI की ओर से कंपनी, इसके डायरेक्टर और शेयर होल्डर्स पर मामला दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि गिरफ्तारी से पहले ईडी की ओर से पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को जब्त किया गया था. बता दें कि ये संपत्ति करीब 239 करोड़ रुपये की थी. जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे. इतना ही नहीं इस टीएमसी के ठिकानों पर ईडी पहले भी छापेमारी मार कर चुकी है.

माना जा रहा है कि अब इस गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो जाएगी और एक बार फिर नेताओं के बीच तकरार देखने को मिलेगी.