कोरोना वायरस की मार झेल रहे चीन पर आई अब ये नई आफत, लोगों में दहशत

1770

चीन पहले से ही कोरोना वायरस से झूझ रहा है. 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 17 हज़ार से अधिक लोग इस वायरस से पीड़ित हैं. दुनिया भर के लोग चीन छोड़ कर भाग रहे हैं. ऐसे में चीन में एक नई आफत आ गई. सोमवार की सुबह सुबह चीन भूकंप के झटकों से हिल उठा.  

कोरोना की मार झेल रहा दक्षिण पश्चिमी चीन में सोमवार की सुबह तब अफरा तफरी मच गई जब भूकंप के झटके महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 दर्ज की गई. भूकंप के बाद चीन प्रशासन ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस भूकंप का केंद्र 30.74 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 104.46 डिग्री पूर्व देशांतर के बीच जमीन के करीब 21 किलोमीटर अंदर था. भूकंप के हटके करेब 10 सेकेण्ड तक महसूस किये गए. जबकि भूकंप के केंद्र से 35 किलोमीटर दूर चेंगडू इलाके में तेज झटके महसूस किए गए.

भूकंप के बाद लोग अपने अपने घरों से निकल कर खुले मैदान की तरफ भागे. प्रशासन ने बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया. भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में 150 लोगों को बचाया गया है. हलान्कियो किसी बड़े जानमाल के नुकसान की ख़बरें नहीं आई है. लेकिन लोगों में दशहत का माहौल है. उन्हें लग रहा है कि एक झटके के बाद और भी झटके आ सकते हैं.