लॉकडाउन के बीच दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, लोग घबरा कर सड़कों पर निकले

1246

लॉकडाउन के सन्नाटे के बीच दिल्ली-NCR भूकंप के झटकों से हिल ऊठा. चंद सेकेण्ड के लिए आये इस झटके को लोगों ने अच्छे से महसूस किया. घबराहट में लोग अपने घरों से बाहर निकल आये. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 के करीब आंकी गई. इसकी गहराई धरती से 8 किलोमीटर नीचे था. इसका केंद्र पूर्वी दिल्ली में था. दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी झटके महसूस किये गए. चूँकि लोग इस वक़्त अपने घरों में आराम से बैठे थे इसलिए उन्हें अच्छे से झटके महसूस हुए.

पूर्वी दिल्ली में केंद्र था इसलिए झटके दिल्ली-ncr में ज्यादा तेज महसूस किये गए. लेकिन जितनी इसकी तीव्रता थी उससे घबराने वाली बात नहीं है. इसलिए लोगों से अपील हैं कि अगर आप अपने घरों से बाहर निकल आये हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग को न भूलें. कहीं ऐसा न हो कि भूकंप के हलके झटकों से घबरा कर किसी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आ जाएँ. अगर बाहर निकल आये हैं और कुछ देर बाहर ही रहना चाहते हैं तो कृपया सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करें और अपने चेहरों को ढक कर रखें.

घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें क्योंकि ये बहुत ही कम तीव्रता थी. इससे किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. अगर आप बहुमंजिली इमारत में रहते हैं तो लिफ्ट का प्रयोग न करें.