कोरोना का’ल में पाकिस्तान अपने ही यात्रियों से ले रह तीं’गुना किराया, वीडियो हो रहा वायरल

328

आज सब वि’श्व में कोरोना का सं’कट अपने चर’म पर है. ऐसे में भारत विदेशो से अपने भारतीयों को सुरक्षित लाने का काम कर रहा है. वही पडोसी देश पाकिस्तान आने ही देश के लोगो को लु’टने में लगा है. जहाँ सं’कट के समय में पाकिस्तान को अपने देश के लोगो की रक्षा करनी चाहिए वहां वो अपना फायदा देखने का काम कर रहा है.

दरअसल हुआ यह है की जहा एक तरफ भारत में कारों एके बीच विदेशों से वन्दे भारत और समुद्र सेतु जैसे महा अभियान चलाये जा रहे है. वही पाकिस्तान के द्वारा लोगो से 3 गुना पैसा लिया जा रहा है. वहीं. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट के भीतर का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है कि यात्री कह रहे हैं कि विमान में सोशल डिस्टें’सिंग का ख्या’ल रखने का वादा किया गया था कि अंदर पड़ोस की सीटें हटी रहेंगी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा.

इसके अलावा यात्रियों से तीन गुना किराया लिया जा रहा है. जिसमें एक यात्री कह रहा है कि हमसे तीन गुना किराया वसू’ला गया है.1400, 1500, 1800 डॉलर के टिकट का हमसे 3 हजार डॉलर व’सूल रहे हैं वनवे का. 3 हजार डॉलर का मतलब भारतीय रुपये में सवा दो लाख और पाकिस्तानी रुपये में पौने 5 लाख हुए.

जिस पर आईपीएएस ऑफिसर और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा ने भी वायरल हो रहे वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि ‘अपने ही नागरिकों को ठ’गते हैं सीना तान के, क्या कहने आतं’की मु’ल्क #Pakistan के… ‘

इस वीडियो के वायरस होने के बाद यह तो साफ़ पता चलता है कि पाकिस्तान किस तरीके से सं’कट के समय में भी अपने देश के लोगो से मनमाने तरीके से पैसा व’सूल रहा है और उनकी मदद करने के बजा’य अपने लाभ को ज्यादा म’हत्त्व दे रहा है.