आतंकियों के साथी DSP के धर्म को लेकर मचा बवाल, कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा का पलटवार

1596

जम्मू और कश्मीर से आतंकियों के साथ गिरफ्तार किये गए DSP देवेन्द्र सिंह के धर्म को लेकर सियासी बवाल मच गया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों इस मुद्दे पर आमने सामने आ गए हैं. एक तरफ जहाँ पुलिस फ़ोर्स में आतंकियों की इतनी गहरी घुसपैठ देख कर सुरक्षा एजेंसियां हैरान हैं और पूछताछ के जरिये आतंकियों के रैकेट का पर्दाफास करने की कोशिश में हैं. वहीँ देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस पुरे मसले पर धर्म का मुद्दा ले कर अ गई.

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर गिरफ्तार डीएसपी का नाम देविंदर सिंह की जगह देविंदर खान होता तो सोशल मीडिया पर आरएसएस की ट्रोल आर्मी हंगामा बरपा देती. कांग्रेस के इस बयान को भाजपा ने तुरंत लपक लिया. भाजपा की तरफ से पलटवार करने आये संबित पात्रा. संबित ने अधीर रंजन के साथ साथ गाँधी परिवार पर भी हमला करते हुए कहा, ‘’आव देखा न ताव, कांग्रेस ने धर्म ढूंढ लिया है. आतंकवाद पर धर्म की राजनीति करना कांग्रेस का राजनीतिक तरीका रहा है. भगवा आतंकवाद, हिंदू आतंकवाद जैसे शब्द कांग्रेस ने ही गढ़े हैं. सोनिया गांधी के इशारे पर यह सब हो रहा है.’

संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘उन्होंने आगे कहा, ‘कुछ तो गड़बड़ है, कुछ तो कनेक्शन पाकिस्तान के साथ है. वरना, बार-बार वही जुबान पाकिस्तान बोलता है. शाम तक हाफिज सईद और इमरान खान, दोनों का ट्वीट आ जाएगा समर्थन में. हेडलाइंस चलने शुरू हो गए हैं पाकिस्तान के मीडिया में।. वहां के मीडिया ने इस विषय को उठा लिया है. आप इंतजार कीजिए आज फिर से हाफिज सईद कहेगा, ‘आई लव यू कांग्रेस.

अधीर रंजन अपने बयानों के कारण अक्सर कांग्रेस को मुश्किलों में फंसाते रहे हैं. इस बार भी वही हुआ है. धर्म का मुद्दा उठा कर उन्होंने मुस्लिम समुदाय को साधने की ओशिश की लेकिन इस चक्कर में कहीं हिन्दू और सिख न भड़क जाएँ.