अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निभाया अपना वादा, 100 वेंटिलेटर की खेप इस दिन पहुंचेगी भारत

307

देश में कोरोना का संकट लगातार बरकरार है. भारत में पिछले 24 घन्टे में करीब 12 हजार मरीज बढ़ने के साथ अब देश में कुल मरीजों की संख्या 3 लाख 20 हजार के पार हो चली है. देश में इस समय अगर सबसे ज्यादा स्थिति खराब है तो वो महाराष्ट्र में है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में लगातार बिगड़ रही स्थिति के बीच अमेरिका ने अपना वादा निभाते हुए 100 वेंटिलेटर की पहली खेप भेजने का इंतजाम कर दिया है. बताया जा रहा है कि अमेरिका से 100 वेंटिलेटर की पहली खेप सोमवार को भारत पहुंच रही हैं. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया के विमान से ये भारत पहुंचेगे.

दरअसल कोरोना जैसे रोग में वेंटिलेटर सबसे अहम उपकरण हैं, जिसके चलते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को वेंटिलेटर का देने का वादा किया था. जिसके बाद उन्होंने अपने दोस्त पीएम मोदी से वादा निभाते हुए उन्हें भेज दिया है.

गौरतलब है कि भारत ने भी अमेरिका को कोरोना महामारी के चलते मलेरिया में प्रयुक्त की जाने वाली दवा की खेप भेजी थी. जिसके बाद ट्रंप ने ट्वीट करते हुए घोषणा की थी कि ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका भारत में अपने मित्रों के लिए वेंटीलेटर देगा। इस महामारी में हम भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। हम वैक्सीन विकसित करने में भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम साथ मिलकर अदृश्य दुश्मन को हरा देंगे।’