भारत और चीन में जारी त’नाव के बीच ट्रम्प ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा ‘पीएम मोदी…’

1332

इस वक़्त पूरा विश्व कोरोना महा’मारी से लड़ रह हैं. इन सबके बीच अमेरिका और भारत के रिश्ते और भी मजबूत होते दिख रहें हैं. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी को लेकर तारीफ करते रहते हैं. जब पीएम मोदी ने कोरोना का’ल में जब अमेरिका को दवा दी तब भी डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े थे .

एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के पीएम मोदी की जमकर तारीफ की हैं. उन्होंने कहा कि ‘पीएम मोदी अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं और मैं उन्हें पसंद करता हूं.’ बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पहले भी भारत के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित कर चुके हैं.  सूत्रों के अनुसार, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू समेत प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के उन कुछ नेताओं में शामिल हैं, जिनके ट्रंप के साथ निकट अच्छे संबंध माने जाते हैं.अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ओवल में वाइट हॉउस में पत्रकार से बातचीत में उन्होंने कहा एक बार फिर ‘मोदी की तारीफ करते हुआ कहा कि मुझे पीएम मोदी पसंद है.’

ट्रंप ने गुरुवार को ओवल ऑफिस में व्हाइट हाउस के संवाददाताओं से बाचतीच में कहा कि मुझे पीएम मोदी पसंद हैं. वह अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मोदी से 15 दिनों के अंदर एक बार फिर से बात की है.  दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत की कोई भी अधिकारिक डिटेल न तो पीएम मोदी की तरफ से आई है और न ही डोनाल्ड ट्रम्प की तरफ से. लेकिन ट्रम्प की बातो से ये लग रहा है कि वो पीएम मोदी से बात करते रहते हैं.

ट्रम्प के अलावा उनकी बेटी इवंका ट्रम्प भी पीएम मोदी की तारीफों में कसीदे पढ़ती रही हैं. जब अमेरिका में हाउडी मोदी का कार्यकर्म हो या फिर अहमदाबाद में नमस्ते लंदन कार्यक्रम के बाद से ट्रम्प ने मोदी की तारीफ करने का मौका कभी गवाया नहीं जब भी मौका मिला उन्होंने पीएम मोदी की तरीफ करने में पीछे नहीं रहते हैं.