कोरोना वायरस को ख़त्म करने की जगी उम्मीद,नए रिसर्च में इस तरीके से मिली शुरूआती सफलता लेकिन…

1005

कोरोना वायरस ने आज पूरे विश्व भर के हर देश को अपने चपेट में ले रखा हैं. आज कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका जैसा सुपर पॉवर देश भी घुटने टेकते हुए नजर आ रहा हैं. अमेरिका आज कोरोना वायरस को रोकने में असफल दिख रहा हैं. लेकिन उसके बाद भी अमेरिका के हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से के खबर आई हैं.अमेरिकी सरकार की तरफ से होमलैंड सिक्यूरिटी विभाग के एक प्रयोग में पता चला है कि धूप से कोरोना वायरस बहुत जल्दी खत्म हो जायेगा. हालाँकि प्रयोग का ये शुरूआती परिणाम है. विभाग का कहना है कि अभी आखिरी नतीजे आना बाकि है.

वहीँ याहू न्यूज़ ने इस प्रयोग के कुछ विवरण हासिल किये हैं. जबकि इसे पहले भी ये कहा जाता था कि अगर धूप तेज़ होगी या फिर पारा चढ़ेगा तो कोरोना वायरस ख़त्म हो जायेगा. परन्तु इसकी पुष्टि अभी तक अधिकारिक रूप से नहीं हुए हैं. अमेरिकी सरकार से होमलैंड सिक्यूरिटी विभाग के प्रयोग में देखा गया हैं कि बढ़ता हुआ पारा और हुमिदितीय की वजह से ये खत्म हो जायेगा.

ऊपर जिक्र किया था कि याहू न्यूज़ ने एक विवरण हासिल किया था वो ये है कि दिन कि रौशनी में बाहरी सतह से कोरोना संक्रमण का खतरा कम पाया गया हैं. वही धूप में वायरस जल्दी खत्म हो जाता है. एक बात का जिक्र और भी किया गया है कि जहाँ पर हूमिडिटी कम रहती हैं वहां पर वह पर कोरोना वायरस न पहुंचे उसके लिए सावधानी बरतना पड़ता हैं.अमेरिकी सरकार के होम लैंड सिक्यूरिटी ने बताया है कि अमेरिका कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा हैं और कोशिश है कि हम सब जल्दी इसको खत्म कर के साँस लेंगे.