डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर भड़की कांग्रेस, कहा ‘क्या ट्रंप भगवान राम है, जो…’

1769

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारत दौरा हर बार की तरह इस बार भी हाई चर्चा है. जब जब डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आते है तो देश की राजनीति गरमा जाती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. ट्रंप के दौर को लेकर देश में सियासत गरमा गई है. विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी ने डॉनल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी हमेशा से चर्चा में बने रहते है अपने बयानों को लेकर, आये दिन कभी देश के प्रधामंत्री मोदी को कुछ बोल देते है या फिर 370 को लेकर उट-पटांग बयानबाजी करते नजर आते है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. अधीर रंजन चौधरी ने डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर आने से पहले सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ‘डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने पर उनके स्वागत में 70 लाख भारतीयों के जुटने के दावे को लेकर सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि ‘क्या ट्रंप भगवान राम हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग जुटेंगे’

गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने भारत दौरे का जिक्र करते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर गुजरात के मोटेरा स्टेडियम तक 70 लाख लोग जुटेंगे. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर ने कहा कि ट्रंप के स्वागत में इतने सारे भारतीयों को क्यों जुटना चाहिए? अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा, ‘ट्रंप क्या भगवान राम हैं? वह बस अमेरिका के राष्ट्रपति हैं और एक आम इंसान है. फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़े करने की क्या जरूरत है? हम हिंदुस्तान के लोग उनकी पूजा करने के लिए खडे़ नहीं होंगे.’

अधीर ने आगे कहा की ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आ रहे है. अधीर रंजन ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर भी निशाना साधा है क्योकि भारत दौरे के दौरान ट्रेड डील न करने वाले बयान को लेकर भी अधीर ने अमेरिका पर हमला बोला है. अधीर ने कहा, ‘ट्रंप आ रहे हैं, लेकिन वह ट्रेड डील नहीं करना चाहते हैं. वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं’. अधीर रंजन ने कहा की ट्रंप भारत को अमेरिका के बाजार में जाने नहीं देना चाहते हैं. ट्रंप ऐलान कर रहे हैं कि भारत विकसित देश हो गया है.

अधीर ने कहा की भारत और अमेरिका के बीच प्रति व्यक्ति आये में बहुत फर्क है तो हम लोग कैसे विकसित देश हो गए. ट्रंप का भारत आना सिर्फ अपने काम को चमकाना है और कुछ नहीं.