कोरोना वायरस का खत’रा लगातार बढ़ता ही जा रहा है दिन पर दिन कोरोना से सं’क्रमित लोगो की संख्या बढती जा रही है वही दूसरी तरफ इससे मर’ने वालो की संख्या भी. कोरोना वायरस के अभी तक 433 मा’मले सामने आ चुके है जबकि 9 लोगो की इससे मौ’त हो गयी है. चीन और इटली के बाद भारत ऐसा तीसरा देश है जहाँ कोरोना दुगनी ते’ज़ी से फैल रहा है. हालात इतने ख़रा’ब हो गए है कि हर 24 घंटे में 50 से अधिक मा’मले कोरोना के सामने आ रहे है. जिसको देखते हुए देश के कई कोनो में लॉक डाउन का ऐला’न भी कर दिया है.

कोरोना वायरस की वजह से रेल, बस और अन्य वाहनों पर भी रोक लगा दी है वहीं अंतर्राष्ट्री’य विमान पर भी रोक लगा दी गयी है. जिसके बाद सरकार ने अब कल रात से सभी घरे’लु विमान के आवागमन पर भी रोक लगा दी है और आदेश दिया है सभी विमान की कल रात तक लैंडिं’ग करा दी जाए.

गौरतलब है कोरोना वायरस जिस रफ़्ता’र से लगातार बढ़ता जा रहा है उसको देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. जिससे कोरोना वायरस पर का’बू पाने में मदद मिले. वहीं लोगो से लगातार अपी’ल की जा रही है कि वे अपने घरो से बाहर न निकले. वहीं रेलवे ने भी 31 मार्च तक रेलगाड़ियों को र’द्द कर दिया है और यह फैसला लिया है कि लोगो को टिकट कैं’सिल करने पर उनका पूरा पैसा दिया जायेगा. वहीं सरकार इसके खिला’फ क’ड़े कदम भी उठा रही है और पूरी कोशि’श कर रही है जल्द ही कोरोना वायरस के कहर पर का’बू पाया जा सके.