महिला के पेट से निकली डेढ़ किलो ज्वैलरी

पश्चिम बंगाल के एक सरकारी अस्पताल में एक अलग केस सामने आया है। यहां एक महिला के पेट से डेढ़ किलो ज्वैलरी और सिक्के निकाले गए। महिला को इस अस्पताल में पेट दर्द के बाद लाया गया था और उसके पेट की सर्जरी की गई जिसके बाद यह मामला सामने आया । बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ है और ज्वैलरी को निगल जाती थी।

बीरभूम जिले के सरकारीअस्पताल के सर्जरी विभाग के प्रमुख सिद्धार्थ बिस्वास ने बताया कि 26 वर्षीय महिला को पेट में दर्द के बाद अस्पताल लाया गया था। उसके बाद अल्ट्रासाउंड में उसके पेट में ज्वैलरी नजर आई थी। फिर महिला को तुरंत भर्ती करके उसकी सर्जरी करी गई। डॉक्टर ने बताया कि सर्जरी के बाद महिला के पेट से 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के, चेन, बालियां, झुमके, चूड़ियां,कड़ा और घड़ियां निकाले गए। डॉक्टर ने बताया कि ज्वैलरी ज्यादातर तांबे और पीतल की थी, और इनमें कुछ सोने के गहने भी थे। महिला के घरवालों ने बताया कि वो दो महीने से बीमार चल रही थी। फिर घरवाले उसे कई निजी डॉक्टरों के पास लेकर गए लेकिन उसकी सेहत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा था। फिर महिला को सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने एक सप्ताह तक उसकी जांच करने के बाद उसकी सर्जरी की। 

घरवालों ने बताया कि उनके घर में से गहने गायब हो रहे थे, लेकिन जब भी परिवार उससे इस बारे में पूछता था तो वो रोने लगती थी। उसकी मां ने बताया कि उनकी बेटी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। पिछले कुछ दिनों से वह हर बार खाना खाने के बाद उल्टी भी कर रही थी। उसकी माँ ने बताया कि वो अपने भाई की दुकान से सिक्के लाती थी। घरवालों को लगता था कि वो उन सिक्कों से कुछ खरीदती होगी। जबकी घरवाले उसके ऊपर नजर भी रखते थे लेकिन कब वो जूलरी और सिक्के खा जाती थी, उन्हें पता नहीं चलता था। 

Related Articles