जानिए क्या है #MainBhiChowkidar ट्रेंड

310

राहुल गाँधी जहाँ हर जगह कहते फिरते है देश का चौकीदार चोर है..वो अपने इस जुमले से हमेशा ही pm को घेरने की कोशिश करते है ..पर एक तरफ PM मोदी है कि वो अपने आप को देश का चौकीदार कहते है..कि देश का चौकीदार अपने देशवासियों के हितों का ध्यान रखते हुए हमेशा जगता रहता है ..और अब इसी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने एक ट्वीट एक ट्वीट किया है…आपका चौकीदार बिना डिगे खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। लेकिन यहां मैं अकेला नहीं हूं..हर वह शख्स जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई से लड़ रहा है..वह चौकीदार है। जो भी देश के विकास के लिए काम कर रहा है वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है की वो चौकीदार है..ये मेसेज के साथ PM मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है..

वैसे 2019 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये नया नारा शुरू कर दिया है..और राफेल डील को आधार बनाते हुए कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे का बखूबी जवाब देते हुए, नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत पूरी तरह कर दी है..ऐसा ही एक ट्रेंड विपक्षी पार्टीयों ने लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार में नारों की ऐसी ही जबरदस्त जादूगरी शुरु हुई थी, और वह चुनाव-दर चुनाव और भी ज्यादा निखरती चली गई. इस दौरान हुए विधानसभा चुनावों में भी आरोप प्रत्यारोप लिए तमाम नारे गढ़े गए थे…और 2017 के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी सोशल मीडिया पर वायरल ‘विकास पगला गया है’ नारा भी चुनावी जुगलबंदी का हिस्सा बना था..कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बीजेपी विरोधी नेताओं ने अपनी रैलियों में विकास पगला गया है नारे का इस्तेमाल खूब किया था..ऐसे ही इस बार PM नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस अभियान की शुरुवात कि #चौकीदार चोर है ..

उसके बाद लोगों ने इस अबियान से जुड़कर इस #चौकीदार चोर है को ट्रेंड में पंहुचा दिया एक यूजर लिखते है . अपने कर्मठ, ईमानदार #chowkidar पर चोरों द्वारा आरोप लगाने से आहत देश का हर नागरिक आज खुद को #MainBhiChowkidar कह कर गर्व कर रहा है। चोर मचाय शोर, पर चौकीदार है प्योर।

तो वही प्रेम कुमार नाम के एक यूजर लिखते है मुझे #MainBhiChowkidar आंदोलन में शामिल होने पर गर्व है। मैं एक नेपाली नागरिक जो भारत से प्यार करता है, मैं भ्रष्टाचार, गंदगी, गरीबी और आतंकवाद को हराने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा और एक नया भारत बनाने में मदद करूंगा जो मजबूत, सुरक्षित और समृद्ध हो।

तो वही अंशुमन नाम के यूजर लिखते है हम आपके honest leadership @narendramodi में विश्वास करते हैं और यह भी मानते हैं कि हमारा देश प्रगति करेगा क्योंकि हम एक चौकीदार के रूप में एकजुट हैं।

जैसे मैं आपके साथ हु वैसे देश आपके साथ है # mainBhiChowkidar…इस ट्रेंड में किसी ने pm मोदी का साथ दिया तो किसी ने लिखा की चौकीदार चोर है ..पर देखना दिलचस्प होगा कि किस पार्टी के नारे और बयान बाज़ी ज्यादा असरदार होगी ..