सऊदी अरब में बड़ी सा’जिश ना’काम, राज परिवार में ही हुआ वि’द्रोह

401

राजनीति चाहे किसी भी देश की हो, त’ख्ता कब पलट जाये इसके बारे में सिर्फ अ’नुमान ही लगाया जा सकता है. लेकिन वो कितना सही हो इसका फै’सला तो नतीजे के बाद ही होता है. बता दें सऊदी अरब की राजनीति में भी उथल पुथल मची है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या सऊदी अरब की राजनीति ख’तरे में है.

दरअसल सऊदी अरब के अधिकारियों ने किंग शाही महल के तीन सदस्यों को अपनी हि’रासत में लिया है और बता दें इन तीनों सदस्यों पर त’ख्ता पलट की को’शिश का आ’रोप है. एक समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक सऊदी अरब के अधिकारियों ने किंग सलमान के भाई राजकुमार अहमद बिन अब्दुल अजीज अल सौद, उनके भतीजे मोहम्मद बिन नयफ को रा’जद्रो’ह के आ’रोप में हि’रासत में लिया है. जिसके बाद उनके ऊपर कार्यवाई की जा रही है और लगे आ’रोप अगर सही सा’बित होते है तो उन्हें स’जा दी जाएगी.

बता दें सऊदी के अधिकारी इन सदस्यों को हि’रासत में लेने के लिए काले कपड़ो में महल के अंदर प्र’वेश किया. जिसके बाद इन तीनो सदस्यों को गि’रफ्ता’र कर लिया गया. वहीं सऊदी अरब की अ’दालत ने इन तीनो लोगो पर बादशाह सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के खि’लाफ साजि’श रचने के आ’रोप लगाया है जिसके बाद इन को हि’रासत में लिया गया. इसके अलावा आ’रोप सि’द्ध होने पर उ’म्र कै’द या मौ’त की स’जा दी जाएगी. बता दें जिन लोगों पर ये आ’रोप लगे हैं उनमें से एक राज सिंहासन का दावेदार है. गौरतलब है स’त्ता के ला’लच में लोग एक दूसरे की जा’न के दु’श्मन बन जाते है जिसका जी’ता जागता उदाहरण है सऊदी अरब का यह मा’मला.