बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर मचा घमासान,CPI (ML) ने मांगी इतनी सीटें

बिहार चुनाव को लेकर सु’ग’बू’गा’ह’ट तेज़ होती जा रही है. सभी पार्टियों ने अपने अपने तरीके से एक तरह का चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. बिहार में चुनाव को देखते हुए सौगातों की झ’ड़ी लग गई है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार ने भी बिहारवासियों के लिए तोहफे की संदूक खोल दी है. पीएम मोदी ने कोसी महासेतु का उद्घाटन कर के बिहार के लोगों को बहुत बड़ी ख़ुशी दी है. वही अब सीएम नीतीश कुमार ने भी ISBT बस अड्डे का उद्घाटन कर दिया है.  

इसी क्रम में बिहार चुनाव को देखते हुए महागठबंधन में सीट बं’ट’वा’रे को लेकर लगातार कि’चकि’च चल रही है. शायद यही वजह है की हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से ना’ता तो’ड़ दिया और वापस एनडीए में शामिल हो गए है. महागठबंधन में पहले से कुन’बा बि’ख’रा हुआ नज़र आ रहा है. दूसरी तरफ ये भी तय हुआ है की आरजेडी और कांग्रेस लेफ्ट पार्टियों से हाथ मिलकर बिहार चुनाव में मैदान में उतरेंगी.

दूसरी तरफ सीपीआई ML ने भी सीट बं’ट’वा’रे को लेकर चिंता जताई है और उन्होंने सीट बँटवार को लेकर अपनी डि’मां’ड साफ़ कर दी है. ML के जेनरल सेक्रेटरी दीपाकंर भट्टाचार्य ने टाइम्स न्यूज नेटवर्क संवाददाता अभय सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपनी डिमांड और इरादे स्प’ष्ट कर दिए हैं.

दीपांकर भट्टाचार्य ने सीट शेयरिंग को लेकर कहा ‘बाकी गठबंधनों की तरह ही महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. हमने आरजेडी को उन 53 सीटों की लिस्ट दी है जिसपर हम लंबे समय से लड़ते आ रहे हैं. इस वक्त सीट शेयरिंग पर होनेवाली बातचीत भी अटकी हुई है. हमारी तीन सदस्यीय राज्य कमिटी को RJD से इस बारे में बात करने के लिए अ’धिकृ’त किया गया है लेकिन उन्हें इसके लिए आरजेडी को चिट्ठी लिखनी पड़ी. इसका जवाब भी अभी तक नहीं आया है.’

Related Articles