दिग्विजय सिंह ने राहुल गाँधी को दे डाली नसीहत, कहा कि ‘संसद में हो सक्रिय और देश भर में करें…’

319

कांग्रेस के अंदर पिछले कई वक़्त से सिया’सत की लड़ाई जारी है. इतना ही नहीं कांग्रेस के अंदर अब ये लड़ाई साख की होती नजर आ रही हैं. राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच त’ल्खी काफी ज्यादा बढ़ गई है. कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश में देखने को मिला था ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले में उसके बाद सिंधिया ने कांग्रेस को अल’विदा कह दिया था और बीजेपी का दामन थाम लिया था. अब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राहुल गाँधी को नसीयत दे डाली है.

कांग्रेस पार्टी के राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह का कहना है कि राहुल गांधी एक अलग नेता हैं और वे अलग शैली की राजनीती करना चाहते हैं. इसके लिए उनको मौका देना चाहिए और उनको संसद में अपनी सक्रियत को बढ़ाना चाहिए और लोगों से संवाद करना चाहिए.दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ‘जैसा कि शरद पवार ने सलाह दी थी कि उन्हें भारत यात्रा करनी चाहिए. यात्रा लोगों से कनेक्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है. राहुल को जनता के बीच यानि लोगों की पहुंच में रहना होगा. साथ ही भारत यात्रा भी करनी होगी.’

वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि जैसे ही बैठक की शुरूआत हुई तो राजीव सातव, पी. एल पुनिया और छाया वर्मा ने एक बार फिर कहा, कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपी जाए. क्योकि सोनिया गाँधी का अंतरिम अध्यक्ष का कार्यकाल 11अगस्त को समाप्त हो रहा है. उधर सोनिया गाँधी ने बैठक के दौरान राजस्थान को लेकर बीजेपी पर नि’शाना साधा और कहा कि राज्यपाल बीजेपी के इशारे पर काम कर रहें है.