जलवायु परिवर्तन पर बात करते-करते रो पड़ी दिया मिर्ज़ा, लोग बोले ‘आपको ऑस्कर मिलेगा’

875

कुछ महीनों पहले एक बच्ची का वीडियो वायरल हुआ था. वो बच्ची यूनाइटेड नेशन में जलवायु परिवर्तन पर भाषण देते देते रो पड़ी थी. उस बच्ची का नाम था ग्रेटा थनबर्ग. उस वीडियो के वायरल होने के बाद वो पूरी दुनिया में चर्चित हो गई थी. हालाँकि कई लोगों ने उसे ड्रामा बताते हुए ग्रेटा को ट्रोल भी किया था. आज हम ग्रेटा की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा भी कुछ इसी वजह से चर्चा में हैं.

बात दरअसल ये है कि सोशल मीडिया पर दिया मिर्ज़ा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वो वीडियो जलवायु परिवर्तन से सम्बंधित एक कार्यक्रम का है. उस कार्यक्रम में दिया मिर्ज़ा बोलते बोलते रोने लगती है. ठीक उसी तरह जैसे ग्रेटा ग्रेटा थनबर्ग बोलते बोलते रोने लगी थी. जलवायु के दिन-ब-दिन बिगड़ते हालात पर रोते हुए दिया मिर्ज़ा कहती हैं, ‘किसी के दुख-दर्द को समझने से पीछे ना हटें. अपने आंसुओं को बहने से ना रोकें.’ ये कहते हुए वो रो पड़ती हैं. तभी एक शख्स उन्हें टिशु पेपर देता है ताकि वो अपने आंसू पोंछ सके तो दिया कहती है कि उन्हें पेपर की जरूरत नहीं है.

दिया मिर्ज़ा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया. कोई कह रहा है कि दिया की एक्टिंग देख कर तो ग्रेटा भी उन्हें अपना गुरु मान लेगी. तो एक दूसरा यूजर कहता है कि इतनी अच्छी एक्टिंग अगर फिल्मों में करती तो दिया टॉप की एक्ट्रेस होती. किसी ने दिया को इतनी शानदार एक्टिंग के लिए ऑस्कर मिलेगा.