धोनी अपने वनडे करियर को लेकर जल्द ही करेंगे ये ऐलान…

भारतीय टीम की बात करें तो वो इस समय अपने बेहतरीन फार्म में चल रही है. आज चाहे उसकी गेंदबाजी की बात हो या फिर बल्लेबाजी की हर डिपार्टमेंट में आज भारतीय टीम अव्वल नम्बर पर है. आज भारतीय टीम पूरे देश में अपना डंका बजा रही है. कुछ ही दिनों में भारतीय टीम इस साल का अपना पहला विदेश दौरा करने वाली है. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा. जहां टीम सफेद बॉल से आठ मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन होगा. न्यूजीलैंड दौरे के लिए होने वाले टीम चयन को लेकर सभी की नज़रे एमएस धोनी पर टिकी होंगी, क्योंकि ऐसी अटकलें हैं कि धोनी आज अपने करियर को लेकर कुछ बोल सकते हैं. क्योकि हर इसांन धोनी के क्रिकेट में वापसी को लेकर जानना चाहते हैं.

कुछ दिन पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ये संकेत दिऐ थे कि धोनी अपने क्रिकेट करियर को लेकर खुद फैसला करेगें. इससे अटकले ये भी लगाई जा रही है कि क्या धोनी वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. रवि शास्त्री ने कुछ दिन पहले कहा था कि धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है और वो चाहें तो आगे खेलना जारी रख सकते हैं. उनके उपर किसी प्रकार का दबाव नही है. “रवि शास्त्री के अनुसार धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे. वह खुद को टीम पर कभी नहीं थोपते हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे”.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं. यहां तक कि घरेलू सीरीज में भी वह मैदान पर नहीं उतरे. इस  दौरान वह टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग पर चले गए तो विभिन्न खेलों में भी हाथ आजमाए. गोल्फ और टेनिस में उन्होंने खिताब भी जीता. भारतीय कोच से पहले खुद धोनी अपने भविष्य पर कह चुके थे कि जनवरी तक उनसे क्रिकेट के बारे में कुछ भी ना पूछा जाए.

जिसके बाद टीम के ऐलान के वक्त उनके भविष्य पर भी बड़ी फैसले की उम्मीद की जा रही है.न्यूजीलैंड के छह सप्‍ताह के आगामी दौरे के लिए भारत  की सीमित ओवर की टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं दिख रही है. भारतीय टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. चयनकर्ता 15 के बजाय 16 या 17 सदस्यीय टीम का चयन करेंगें.

Related Articles