महाराष्ट्र के पूर्व CM और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बड़ा ब’यान, कहा “हम अखं’ड भारत में विश्वा’स रखते है एक दिन कराची भी…”

66

महाराष्ट्र सरकार के अन्दर उ’थल पु’थल शुरू हो गयी है. दरअसल शिवसेना के कुछ कार्य’क’र्ताओं ने मांग उठाई है कि कराची स्वीट्स या कराची बेकरी का नाम बदल कर कुछ और रखा जाए. बता दें कि बांद्रा में ‘कराची स्‍वीट्स’ के मालिक से कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह कोई ऐसा नाम रखे जो भारतीय या मराठी हो.

जिस पर अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनका ‘अखं’ड भारत’ में पू’र्ण वि’श्वास है साथ ही उन्होंने कहा कि ‘हमें लगता है कि एक दिन कराची भी भारत का हिस्‍’सा होगा’. हालांकि शिवसेना ने कार्यकर्ताओं की इस हर’कत से प’ल्ला झा’ड़’ते हुए पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि “कराची स्‍वी’ट्स और कराची बेकरी मुंबई में 60 साल से हैं. उनका पाकि’स्‍तान से कोई ले’ना-दे’ना नहीं है’ अब उनसे नाम बदलने को कहने का कोई म’तलब नहीं है… यह शिवसेना का आधि’का’रिक स्‍टैं’ड नहीं है”.

बात दें कि इससे पहले भी RSS और बीजेपी के कई नेता ‘अखं’ड भारत’ को लेकर बया’न दे चुके है. जानकारी के लिए बता दें कि एक इं’ट’रव्‍यू में राम माधव ने कहा था कि ‘आरएसएस मानता है कि एक दिन भारत, पाकिस्‍’तान और बांग्‍लादेश जो म’हज कुछ द’शक पहले अलग हुए हैं, वे फिर से साथ आएंगे और अखं’ड भारत बनेगा’. इतना ही नही फणनवीस ने शुक्रवार को देश में ‘लव जि’हा’द’ के बढ़ते मा’म’लों पर चिं’ता जताते हुए कहा कि “लव जि’हा’द देश में हो रहा है और यह केरल में भी सामने आया है जहां भाजपा की सरकार नहीं है. यह सरकार की जिम्‍’मे’दारी है कि जब ऐसे मामले आएं तो वह का’नून बनाए”.

जाहिर है देश में दिन पर दिन लव जिहा’द के मामले बढ़ते जा रहा है और इस वजह से अब धीरे धीरे राज्य सरकारें इस पर का’नू’न लाने की तैयारी में आ गयी है जहाँ एक तरफ मध्यप्रदेश में लव जि’हा’द को लेकर का’नू’न लाया जा चुका है वही UP में योगी सरकार भी इसके लिए का’नू’न ला रही है.