कोरोना संक्रमण के बीच डेंगू और वायरल का कहर जारी, यूपी समेत ये राज्य बने निशाना

192

देशभर में कोरोना वायरस के नए मामलों से हलचल तेज है. हालांकि, बीते दिनों राज्य में कम केस भी सामने आए हैं जिससे लोगों को राहत मिली है लेकिन इस बीच डेंगू का खतरा मंडरा रहा है.

देशभर के कई राज्यों में डेंगू का कहर जारी है जिसमें उत्तर प्रदेश के जिले सबसे ज्यादा प्रभावित है. जानकारी मिली है कि, पश्चिम बंगाल में रहस्यमई बुखार ने बच्चों को जकड़ लिया है जिसके कारण हॉस्पिटल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है.

आपको बता दें कि मेडिकल टीमें इन मामलों की जांच कर रही है. मौसम बदलने के कारण वायरल जैसी बीमारियां पैदा हो जाती हैं. हालांकि, राज्य सरकार ने जांच शुरू कर दी है और गंभीर स्थिति पर काबू पाने के लिए कदम भी उठाए हैं.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रहस्यमई बुखार से दहशत मची थी. इस बुखार ने सबसे ज्यादा बच्चों को अपना शिकार बनाया. मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से डेंगू और वायरल बुखार के 1,500 से भी ज्यादा मामले आए हैं. फिरोजाबाद में अब तक 61 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा प्रयागराज, आगरा, गाजियाबाद और नोएडा से भी मामले डराने वाले मामलें सामने आए हैं.

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश के इंदौर से डेंगू के 22 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 225 हो गई है. वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी डेंगू के मामले सामने आए हैं. इसके अलावा राजगढ़, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल में भी डेंगू के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, उत्तर बंगाल के अस्पतालों में बुखार और वायरल के चलते बच्चों को भर्ती कराया गया है. हालांकि, जिन मरीजों में सुधार पाया गया उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.