दिल्ली के इस कॉलेज में दीवार फांद कर घुस आये मनचले, लड़कियों के साथ की कुछ ऐसी हर’कत

2522

दिल्ली आये दिन चर्चा का विषय बना हुआ. अभी दिल्ली का चुनाव समाप्त हुआ है, लेकिन दिल्ली में शा’हीन बाग का मुद्दा अभी भी चल रहा है. लोग वहां पर अभी भी ध’रना दे रहे है. दिल्ली में अभी गार्गी कॉलेज में लड़कियों के साथ छे’ड़छाड़ का मामला सामने आया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में सालाना फेस्ट चल रहा था. जहाँ पर बहरी लड़के घुस गए थे और उन्होंने वहां की लड़कियों के साथ में छे’ड़छा’ड़ करने की कोशिश की थी.जिसकी वजह से छात्राओं में उबा’ल है. कैंपस से लेकर सोशल मीडिया तक छात्राएं अपनी खौ’फनाक आपबीती और गुस्से का इजहार करती हुए नजर आ रही है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न करने को लेकर कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खि’लाफ भी भारी गुस्से का इज़’हार किया है. गार्गी कॉलेज के स्टूडेंट्स ने इस घटना के खि’लाफ आज प्रद’र्शन का ऐलान भी किया है और वहां की छात्राएं पुलिस में इसकी शिका’यत भी दर्ज कराएंगे. यह घटना 6 फरवरी की है.

वहां की एक छात्रा ने कहा कि ‘मैं ऐसी कई लड़कियों को जानती हूं, जिनके साथ उस दिन छे’ड़छाड़ हुई’. उसने ये भी कहा कि मेरा अपने कॉलेज प्रशा’सन से ये सवाल है कि अगर ‘आप छात्राओं के लिए सुरक्षा के इंतजाम नहीं कर सकते, तो फिर फेस्ट के आयोजन की जरूरत ही क्या है’ वो भी करने की जरुरत नहीं है. ‘फेस्ट के आखिरी दिन गुरुवार दोपहर बाद 3 बजे से रात 9 बजे तक लड़कियों से छे’ड़छाड़ और अश्ली’ल हर’कतें हुईं थी.

वहां की छात्राओं ने कॉलेज प्रशा’सन पर ये भी आ’रोप लगया है की वहां पर जैमर के चलते वे फोन कर के शिका’यत भी नहीं कर पाईं. कॉलेज के अन्दर आ’रोपी गलत तरीके से घुसे और कुछ मन’चले लड़के दीवार फां’द कर अन्दर आ गए थे. फेस्ट के दौरान पुलिस और कॉलेज की सिक्यॉरिटी तै’नात थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. न बहरी लड़कों के पास ID कार्ड है या नहीं ये तक भी देखने की ज़ह’मत नहीं उठाई. बिना कुछ चेक किये ही उनको कैंपस के अंदर जाने की इजा’जत दे दी. छात्राओं ने अपने कॉलेज के प्रिंसिपल और कॉलेज प्रशा’सन से मदद नहीं मिलने की बात भी कही है. इस मा’मले को लेकर जब दिल्ली पुलिस से पूछा गया तो साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि इस बारे में हमें अभी तक कोई भी शिका’यत नहीं मिली है. लेकिन ये जो भी कॉलेज के अन्दर छात्रों के साथ हुआ वो बहुत गलत था.इसको लेकर दिल्ली पुलिस को जल्दी से जल्दी सं’ज्ञान लेना चाहिए और उन मनचले लडको पर कार्य’वाई करनी चाहिए ताकि लड़कियों को न्याय मिल सके.